दो दलालों को रखकर करवाते हैं अवैध वसूली SDO बृजेश कुमार पर लगा गम्भीर आरोप, जानें पूरा मामला

दो दलालों को रखकर करवाते हैं अवैध वसूली SDO बृजेश कुमार पर लगा गम्भीर आरोप, जानें पूरा मामला


MUZAFFARPUR : जिला मुख्यालय के पश्चिमी अनुमंडल के एसडीओ के खिलाफ अवैध वसूली करने का मामला सामना आया है। बताया गया कि यहां पोस्टिंग के बाद से ही एसडीओ साहब अपने दो दलालों के जरिए अवैध वसूली का काम कर रहे हैं। इस संबंध में प्रधान सचिव, मुख्य सचिव समेत तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त के पास शिकाय दर्ज कराई गई है, जिसमें एसडीओ के खिलाफ पीडीएस डीलरों से पैसे वसूली का आरोप लगाया गया है। शिकायतकर्ता ने अधिकारियों से मांग की है कि वह एसडीओ की काली कमाई की जांच कराएं

मुजफ्फरपुर जिले के पश्चिमी अनुमंडल पदाधिकारी बृजेश कुमार पर साहेबगंज प्रखंड के विष्णुपुर पट्टी गांव के निवासी निपेंद्र कुमार सिंह ने गंभीर आरोप लगाते हुए प्रधान सचिव, मुख्य सचिव समेत तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त को आवेदन दिया है जिसमें निपेंद्र कुमार सिंह ने लिखा है कि 


महाशय निवेदन पूर्वक श्रीमान का व्यक्तिगत ध्यान आकृष्ट करते हुए कहना है कि भवदीय के द्वारा अनुमंडल कार्यालय पश्चिमी मुजफ्फरपुर में बृजेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी के पद पर दिनांक 5-8-2021 को अपना योगदान देकर कार्य कर रहे हैं।  ब्रजेश कुमार पश्चिमी अनुमंडल पदाधिकारी जब से आए हैं आने के साथ ही चकिया अनुमंडल से एक दलाल जिसका नाम मिट्ठू है और मुजफ्फरपुर का एक दलाल हरेराम है जो श्री कुमार के साथ उनके अनुमंडल कार्यालय में एवं उनके आवास पर हमेशा रहता है। पश्चिमी अनुमंडल के सभी जन वितरण प्रणाली विक्रेता एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों से इनके के द्वारा पद के भय दिखाकर आर्थिक शोषण किया जा रहा है। इसकी पुष्टि अनुमंडल कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी देखकर किया जा सकता है।  वर्तमान अनुमंडल पदाधिकारी ब्रजेश कुमार के पदस्थापन के 2 माह से ऊपर बीत चुके हैं इसके द्वारा 25 पैसे लीटर किरासन तेल और 10 रुपये क्विंटल खाद्यान्न में जबरन अपने दो दलाल मिट्ठू जिसका मोबाइल नंबर 8210042 043 और हरेराम जिसका मोबाइल नंबर 8789679557 उनके द्वारा पश्चिमी अनुमंडल के सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी एवं जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं को फोन कर अवैध राशि का वसूली करते हैं। अनुज्ञप्ति नवीकरण में ₹7000 प्रति जन वितरण प्रणाली विक्रेता इनके द्वारा लेकर चालान हस्ताक्षर किया गया है। जो जन वितरण प्रणाली विक्रेता 7000 राशि जमा नहीं किया उनकी अनुज्ञप्ति नवीकरण अभी तक नहीं हुआ है। विभाग के द्वारा पूर्व में किसी कारणवश जो जन वितरण प्रणाली विक्रेता 2016 में अनुज्ञप्ति नवीकरण नहीं कराया था। विभाग द्वारा उन्हें 30 नवंबर तक नवीकरण करने का आदेश निर्गत कर दिया गया है। परंतु इसके द्वारा प्रत्येक जन वितरण प्रणाली विक्रेता से 50000 की राशि का मांग कर रहे हैं। इसके रखे गए दलाल द्वारा कहा जा रहा है कि जो कोई पैसा नहीं देगा उसकी अनुज्ञप्ति 30 नवंबर तक नवीकरण नहीं किया जाएगा। 1 दिसंबर को अनुज्ञप्ति स्वतः समाप्त हो जाएगा। उसके पश्चात ₹200000 प्रति डीलर देगा तब नवीकरण करेंगे।

 अपना दबदबा बनाकर नाजायज राशि उगाही कर प्रशासन की छवि धूमिल कर रहे हैं। वहीं उनके पदस्थापित कार्य जो उनका मूल दायित्व है उसकी उपेक्षा हो रही है। श्री कुमार के द्वारा पूर्व काल से इस काल तक आय से अधिक संपत्ति अर्जित की गई है जो जांच का विषय है श्री कुमार के मोबाइल नंबर 8002785794, 9473191286 एवं इन दोनों दलालों के मोबाइल नंबर 82100 42043 और 8789679557 की जांच किया जाए कि 2 माह में इन नंबरों पर आपस में कितनी बार बात हुई है। 


अतः यह प्रार्थना है कि श्री कुमार को अपने पद के मूल दायित्व का निर्वहन न कर उनके द्वारा साजिशन गलत ढंग से दो दलाल रखकर अवैध रूप से राशि वसूली जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं से कर अकूत दौलत कमा जा रहे हैं। जिसकी जांच किया जाना अति आवश्यक है आमजन लाचार और विवश है। इसके लिए जिम्मेवार दलाल एवं पदाधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए, ताकि अनुमंडल कार्यालय पश्चिमी मुजफ्फरपुर में सही काम हो सके एवं उनकी दलाली पर रोक लग सके।


Find Us on Facebook

Trending News