बालू खनन से अवैध संपत्ति अर्जित करनेवाले एसडीपीओ पर गिरी गाज, EOU ने एक साथ तीन ठिकानों पर मारी RAID

बालू खनन से अवैध संपत्ति अर्जित करनेवाले एसडीपीओ पर गिरी गाज, EOU ने एक साथ तीन ठिकानों पर मारी RAID

PATNA/AURANGABAD : अवैध बालू खनन के मामले में बिहार के आर्थिक अपराध इकाई ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है। EOU ने औरंगाबाद सदर के तत्कालिक अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनूप कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि औरंगाबाद में पोस्टिंग के दौरान उन्होंने बालू खनन में गैरकानूनी तरीके से अवैध संपत्ति अर्जित की थी।

आर्थिक अपराध इकाई एसडीपीओ अनूप कुमार पर लगे आरोपों की जांच के बाद बीते 13 दिसंबर को ही मामला दर्ज किया था। जिसके बाद आज एसडीपीओ की ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की जा रही है। इन तीन ठिकानों में पटना के भूतनाथ रोड कंकड़बाग स्थित आवास, गया के नूतन नगर स्थित पैतृक आवास तथा रांची अवस्थित लव कुश अपार्टमेंट में EOU की टीम पहुंची है । बताया जा रहा है कि अनूप कुमार औरंगाबाद में पोस्टिंग के द्वारा बालू माफियाओं के जरिए अंधाधुंध बालू खनन का काम किया तथा उससे आय से अधिक संपत्ति अर्जित की

औरंगाबाद प्रमुख पॉइंट

बालू खनन के नजरिए से देखें तो औरंगाबाद सबसे प्रमुख पॉइंट है यहां कुछ महीने पहले ही एसपी को सस्पेंड किया गया था। पिछले हफ्ते ही यहां के पूर्व जिला परिवहन अधिकारी के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई थी उन पर भी अवैध बालू खनन में शामिल गाड़ियों को पास कराने का आरोप था अब यहां के पूर्व एसडीपीओ के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News