बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गंगा नदी में डूबी स्कॉर्पियो के साथ लापता लोगों की तलाश 12 घंटे बाद भी जारी, NDRF ने की बड़े क्रेन की मांग

गंगा नदी में डूबी स्कॉर्पियो के साथ लापता लोगों की तलाश 12 घंटे बाद भी जारी, NDRF ने की बड़े क्रेन की मांग

PATNA : गंगा नदी में बीते रविवार देर शाम बारातियों से भरे स्कॉर्पियो के डूबने के लगभग 12 घंटे बाद भी रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म नहीं हुआ है। पटना के जेठूली घाट के पास हुए हादसे में अब भी दो लोग लापता बताए जा रहे हैं। जिनकी खोजबीन के लिए आज सुबह से ही एनडीआरएफ की टीम नदी में तलाश में लगी हुई थी। 

गाड़ी को निकालने के लिए की बड़े क्रेन की मांग

वहीं इस हादसे में डूबे स्कार्पियो को निकालने के लिए एनडीआरएफ ने जिला प्रशासन से एक बड़े क्रेन उपलब्ध कराने की मांग की है। हालांकि अब तक क्रेन उपलब्ध नहीं हो सका है। दूसरी तरफ जेठूली घाट पर आज सुबह से ही लापता लोगों के परिजनों के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोगो का जमावड़ा लगा रहा। स्कॉर्पियो के मालिक पिंटू कुमार के भाई राकेश कुमार ने बताया कि चालक धीरज कुमार सहित स्कॉर्पियो जब डूबने लगी तो छह लोग सही सलामत बाहर निकल गये हैं. लेकिन स्कॉर्पियो समेत दो लोग गंगा नदी में ही डूब गये हैं। 

बारात लेकर वैशाली जा रहे थे स्कॉर्पियो में सवार लोग

खबरों की माने तो पटना के नवरत्नपुर इंदिरा नगर निवासी उपेंद्र राय के बेटे शंभु कुमार की बरात वैशाली जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र के रामपुर भट्टी गांव निवासी सिकंदर राय के घर जा रही थी. कच्ची दरगाह पीपा पुल खुल जाने के कारण बरात को जेटली गंगा घाट से नाव ले कर जाना था. इसी क्रम में एक स्कॉर्पियो को जेठुली गंगा घाट के किनारे नाव पर लोड की गयी और जिसमे चालक समेत आठ लोग बैठ हुए थे. स्कॉर्पियो में सवार 8 लोगों में कई बच्चे थे। स्कॉर्पियो को नाव पर चढाने के बाद नाव नदी में आगे बढ़ गई. लेकिन कुछ दूर जाते ही स्कॉर्पियो का संतुलन बिगड़ गया और  गाड़ी गंगा नदी में जा कर पलट गई. घटना के बाद जेठुली घाट पर अफरा-तफरी मच गई।  तुरंत ही उन्हें रेस्क्यू करने का काम शुरू कर दिया गया. इस दौरान 6 लोगों को सकुशल नदी से बाहर निकालने में कामयाबी मिली।

Suggested News