बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के तीन युवकों की तलाश, आरोप इन्होंने ही फॉरवर्ड किए बीपीएससी के प्रश्न पत्र

पटना के तीन युवकों की तलाश, आरोप इन्होंने ही फॉरवर्ड किए बीपीएससी के प्रश्न पत्र

PATNA : बिहार में 67वीं बीपीएससी परीक्षा पेपर लीक मामले में जांच टीम को पटना के तीन युवकी को तलाश है। बताया जा रहा है कि इन्हीं तीन युवकों ने प्रश्न पत्र को मोबाइल के जरिए फॉरवर्ड किया है। जांच टीम को शक है कि ये युवक प्रश्नपत्र लीक कराने वाले संगठित गिरोह से जुड़े हो सकते हैं।

कई ठिकानों पर की छापेमारी

सूत्रों के अनुसार, गुरुवार को जांच टीम ने तीनों संदिग्ध युवकों की तलाश में पटना में आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की। विभिन्न थाना क्षेत्रों में यह छापेमारी देर रात तक जारी रही। इससे पहले इओयू ने बुधवार को भी पटना से चार लोगों को हिरासत में लिया था. इनके पास परीक्षा शुरू होने से पहले वायरल प्रश्नपत्र था, जिसे वाट्सएप के जरिये आगे भेजा जा रहा था।

इनसे पूछताछ में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। पूछताछ में मिली जानकारी के बाद आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) की एसआइटी इन युवकों के माध्यम से प्रश्नपत्र लीक की पहली कड़ी तक पहुंचने की कोशिश में लगी है। एक-दो दिनों में पेपर लीक मामले में पर्दाफाश होने की संभावना जतायी जा रही है।


IAS  के मोबाइल पर भेजे गए थे पेपर

SIT की अभी तक की जांच में जो बात सामने आई है, उसमें वायरल पेपर लीक मामले में एक आईएएस का नाम भी सामने आया है। बताया गया पेपर लीक के प्रश्न पत्र उन्हें ही फॉरवर्ड किए गए थे। आईएएस अधिकारी और छात्र नेता के मोबाइल पर भेजे गये प्रश्न-पत्र के आधार पर उन तक पहुंचने में जुटी है। मोबाइल नंबर के आधार पर संदिग्धों की खोज की जा रही है।

Suggested News