महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर रस्साकशी जारी, कुशवाहा के जिद के आगे नहीं झुकना चाहती RJD

न्यूज4नेशन डेस्क- लोकसभा चुनाव को देखते हुए गठबंधन की राजनीति में रस्साकशी का दौर जारी है. एनडीए ने सीटों का बंटवारे का फॉर्मूले का ऐलान कर महागठबंधन की मुश्किलें बढ़े दी हैं. 

महागठबंधन की कुछ पार्टियां पहले ही जल्द ही सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन के दोनों बड़े दल राजद और कांग्रेस को अल्टीमेटम दे चुकी है. इसको लेकर राजद और कांग्रेस में माथापच्ची भी जारी है.खबर के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली में सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन के बड़े नेताओं की बैठक हुई. चर्चा है कि इस बैठक में यह तय किया गया है कि आरजेडी 20. कांग्रेस 10 और अन्य दल 10 सीटों पर लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. 

कुशवाहा मोतिहारी सीट के लिए अड़े

खबर के मुताबिक बीजेपी से मोह भंग होने के बाद महागठबंधन में शामिल हुए उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा उजियारपुर और मोतिहारी दोनों सीट की मांग कर रही है. लेकिन राजद इस मांग को मानने को तैयार नहीं है. खबर के मुताबिक राजद उजियारपुर सीट छोड़ने की एवज में मोतिहारी सीट की मांग कर रही है. लेकिन कुशवाहा मोतिहारी सीट अपने खास के लिए किसी भी हाल में चाहते हैं. 

बेगूसराय सीट को लेकर भी फंसा है पेंच

बेगूसराय सीट के लिए राजद ने मजबूत दावेदारी पेश की है. राजद का दावा है कि 2014 में मोदी लहर के बावजूद राजद के संभावित उम्मीदवार तनवीर हसन बहुत कम मार्जिन से हारे थे. वहीं सीपीआई पहले ही कन्हैया कुमार के लिए बेगूसराय सीट पर दावेदारी ठोक चुकी है. कन्हैया कुमार बेगूसराय में कैंप भी करने लगे हैं. वहीं, राजद के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार सीपीआई जो पांच सीटें मांग रही है, उनमें एक खास वर्ग के लिए 4 सीटों की जिद पर अड़ी है, ऐसे में राजद का पीछे हटना मुश्किल है. 


Find Us on Facebook

Trending News