बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NAWADA में 48 घंटे में हुई महिला को जलाने की दूसरी घटना, दहेज लोभियों ने स्कॉर्पियो के लिए विवाहिता को जिंदा जलाया

NAWADA में 48 घंटे में हुई महिला को जलाने की दूसरी घटना, दहेज लोभियों ने स्कॉर्पियो के लिए विवाहिता को जिंदा जलाया

NAWADA : जिले में महिलाओं पर होनेवाले अत्याचार के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। दो दिन पहले यहां एक महिला को डायन होने के आरोप में जिंदा जलाकर मार देने की भयानक घटना सामने आई थी। अब एक बार फिर से यहां एक महिला को जिंदा जलाकर मार देने की घटना हुई है। अंतर इतना है कि इस बार महिला की मौत का कारण दहेज है। जिसका अंजाम एक विवाहिता को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है। विवाहिता की मौत के बाद उसके परिवार के लोगो ने थाने में न्याय की गुहार लगाई है।

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या करने का यह मामला नवादा जिला अंतर्गत शाहपुर थाना क्षेत्र की है, जहां महारथ काशीचक गांव में शुक्रवार के दिन विवाहिता को जिंदा जला दिया गया। जिसके बाद आनन-फानन में ससुराल पक्ष ने विवाहिता को पावापुरी में भर्ती कराया जहां आज मौत हो गई। मृतका ओपी क्षेत्र के महारथ काशीचक गांव निवासी कृष्णा कुमार के (24) पत्नी कोमल कुमारी के रूप में किया गया।  

घटना के संबंध में लखीसराय जिला के कजरा थाना क्षेत्र अंतर्गत अरमा बंसीपुर निवासी मृतका के भाई राहुल कुमार ने बताया कि शुक्रवार के दिन उसके मोबाइल पर उसके बहनोई ने फोन किया कि खाना बनाने के दौरान कुकर फटने से उसकी बहन जल चुकी है जिसे लेकर वे लोग विम्स अस्पताल जा रहे हैं। जैसे ही राहुल अपने सहयोगियों के साथ अस्पताल पहुंचा। ससुराल पक्ष के लोग उसके बहन के एक साल के बेटे को लेकर फरार हो चुके थे। 

ढाई साल पहले हुई शादी, दहेज में कर रहे स्कार्पियों की मांग

राहुल कुमार ने बताया कि 1 मई 2019 को बड़े ही धूमधाम से उसके पिता शंकर सिंह ने कोमल कुमारी की शादी कृष्णा कुमार से किया था। उस वक्त लेनदेन भी किया गया था। बावजूद हर बार मायके से कुछ ना कुछ उपहार लाने को लेकर दबाव बनाता रहता था जब उसके खुद की शादी पिछले साल हुई तो उसके बहनोई ने स्कॉर्पियो का डिमांड कर दिया था जिसे पूर्ति नहीं करने पर उसके बहन के साथ मारपीट भी की गई थी।  

मृतका के भाई ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए बहन को केरोसिन छिड़क जलाकर मार देने का आरोप लगाया है। शाहपुर थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि आवेदन के आधार पर सुनिश्चित कार्रवाई की जाएगी


Suggested News