दूसरे चरण का रणः निवर्तमान जिला परिषद सदस्य, मुखिया प्रत्याशी सहित 2 लोग गिरफ्तार, विभिन्न धाराओं के तहत हुई कार्रवाई

दूसरे चरण का रणः निवर्तमान जिला परिषद सदस्य, मुखिया प्रत्याशी सहित 2 लोग गिरफ्तार, विभिन्न धाराओं के तहत हुई कार्रवाई

NAWADA: बिहार में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। इसको लेकर नवादा में पुलिस-प्रशासन सहित अर्धसैनिक बल पूरे एक्शन में है। हुड़दंग मचाने वालों और नियम-कायदे के खिलाफ जाने वालों पर तत्काल कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने मुखिया प्रत्याशी सहित अन्य लोगों पर कार्रवाई की है।

नवादा पुलिस ने निवर्तमान जिला परिषद सदस्य सह प्रत्याशी अजीत यादव को गिरफ्तार कर लिया है। यह कार्रवाई CCA के तहत की गई थी। चुनाव के दौरान रजौली थाना में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया था, जिसके बावजूद वह कौआकोल में थे। लिहाजा पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। कौआकोल थाना क्षेत्र के लालपुर गांव से की गई है गिरफ्तारी। इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने दी जानकारी।

इसके इतर कौआकोल के जोरावरडीह में हंगामा के आरोप में मुखिया प्रत्याशी समेत दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। सेखोदेवरा पंचायत की मुखिया प्रत्याशी सविता देवी को हिरासत में लिया गया है। बूथ नम्बर 129 पर हंगामा के दौरान दोनों को पुलिस ने पकड़ा था। विदित हो कि कौवाकोल नक्सल प्रभावित इलाका  कुल 1414 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला 1 लाख 18 हजार 979 वोटर करेंगे। 30 सेक्टर, चार सुपर जोनल, दो सुपर जोन बनाए गए हैं। जहां दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व सशस्त्र बलों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। 

Find Us on Facebook

Trending News