चायपत्ती बेचनेवाले पिता की रंग लायी प्रेरणा, इंटर आर्ट्स की सेकेण्ड टॉपर बनी भागलपुर की नंदनी

चायपत्ती बेचनेवाले पिता की रंग लायी प्रेरणा, इंटर आर्ट्स की सेकेण्ड टॉपर बनी भागलपुर की नंदनी

BHAGALPUR : इंटर की परीक्षा में भागलपुर की बेटी ने परचम लहराया है. टीएनबी कॉलेज की छात्रा नंदनी कुमार आर्ट्स में सकेंड टॉपर बनी है. उसे 461 अंक मिले है. नंदनी मूल रूप से भागलपुर शहर के लेहरी टोला की रहने वाली है. उसके पिता शंकर प्रसाद घूम-घूमकर चाय पत्ती बेचा करते हैं और माता घर पर आस-पड़ोस के बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती है. कुल मिलाकर उसके घर की माली हालत है. इसके बावजूद पढ़ाई के प्रति नंदनी का जुनून कभी कम नहीं हुआ. विषम परिस्थितियों में भी उसने कभी हार नहीं मानी. 

पिता का मिला सपोर्ट 

नंदनी ने बताया कि उसकी प्रारंभिक पढ़ाई मां की देखरेख में शुरू हुई. इंटर की पढ़ाई के लिए उसने टीएनबी कॉलेज में दाखिला ले लिया. इस दौरान जब लॉकडाउन लग गया तो उसने सेल्फ स्टडी शुरू कर दी. जहां पर ज्यादा परेशानी होती थी वहां ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की मदद से उसे दूर करने की कोशिश करती थी. नंदनी ने बताया की उसके पिता हमेशा से उसका सपोर्ट करते हैं. वह उसे स्वाबलंबी बनाना चाहते हैं. 

आइएएस बनने की ख्वाहिश

12 वीं आर्टस की दूसरी स्टेट टॉपर नंदनी भारती आइएएस अधिकारी बनना चाहती है. नंदनी ने कहा कि उसकी इच्छा है कि आइएएस अधिकारी बन कर देश और समाज की सेवा करें. टीएनबी कॉलेज की छात्रा के स्टेट टॉपर की सूची में दूसरा नंबर आने के बाद घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा. क्या रिश्तेदार और क्या दोस्त सभी ने फोन कर मुबारकबाद दी. बेटी की सफलता पर नंदनी के माता-पिता भी खूब खुश हैं. शहर के लहेरी टोला निवासी शंकर प्रसाद के पिता का चाय पति बेचते हैं. उन्हें तीन लड़कियां हैं. इसमें नंदनी सबसे छोटी है. नंदनी के पिता ने कहा कि मैट्रिक में 90 फीसद से ज्यादा अंक था. लेकिन स्टेट सूची में नाम नहीं आने से थोड़ी निराशा हुई थी. उसके बाद इंटर में बेटी को और मेहनत करने को कहा था. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News