बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

माध्यमिक शिक्षक संघ ने CM नीतीश से की मार्मिक अपील, नियोजित शिक्षकों का परिवार भूखे-प्यासे आप पर नजरें टिकाये है, अब तो करें विचार

माध्यमिक शिक्षक संघ ने CM नीतीश से की मार्मिक अपील, नियोजित शिक्षकों का परिवार भूखे-प्यासे आप पर नजरें टिकाये है, अब तो करें विचार

Patna: माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव सह पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री से मार्मिक अपील करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री जी, 20 लाख परिवार भूखे-प्यासे आपकी ओर निहार रहे हैं. अब तो आप अपने हठ के हथोड़ा को फेंक संवेदना के सूखते रक्त कण को सींचे.

उन्होंने कहा कि कोरोना के कहर से अक्रांत पूरे देश की जिंदगी थम गई है. बिहार में तो सरकार ने पिछले दो माह से करीब 3 लाख कलम के मजदूरों को सड़क पर ला दिया है. व्यवस्था की विफलता ने शिक्षकों को पहले से ही लॉकडाउन कर दिया है. वह अपने पसीने का हक मांगने पर दमन का शिकार हो रहे हैं.

उन्होंने कहा है कि क्या कोरोना से भी बड़ा दुश्मन राष्ट्र निर्माता है, जो सामाजिक परिवर्तन के जीवंत हथियार थामें, हाथ से ज्ञान की भाषा को परिशात करने वाली मशाल जलाएं ज्ञान मंदिर से बाहर है.

उन्होंने कहा कि हमारी तो फितरत है, हो लाख जुल्म मगर, बद दुआ नहीं देंगे. इतना ही नहीं लोग तो सिर्फ खराबी पर नजर रखते हैं, मेरे एवो की सजा मेरे हुनर तक पहुंचे.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी कोरोना को हमें भी हराना है। विद्यालय भवनों में पीड़ितों का प्रवास है और लॉक डाउन लंबा चलने की संभावना है। क्या तब तक शिक्षकों पर दमन की चक्की चलती रहेगी।

Suggested News