बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पावर सेंटर में काली पट्टी बांध काम कर रहे सचिवालय कर्मी, 30 नवंबर के बाद करेंगे बड़ा आंदोलन

पावर सेंटर में काली पट्टी बांध काम कर रहे सचिवालय कर्मी, 30 नवंबर के बाद करेंगे बड़ा आंदोलन

PATNA : सरकार के नाक के नीचे सोमवार से 5 हजार सचिवालय कर्मी काली पट्टी लगाकर काम कर रहे हैं. सचिवालय कर्मी अपनी 8 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं. अगर 30 तारीख तक उनकी मांगों पर सरकार ने विचार नहीं किया तो इससे भी उग्र आंदोलन करेंगे. 

सचिवालय सेवा संघ के अध्यक्ष ने बताया कि अपनी मांगों को लेकर हमने सरकार को अवगत करा दिया है. पर अब तक हमारी मांगों पर विचार नहीं किया गया है. इसलिए सभी सचिवालय कर्मी आज से 30 नवंबर तक काली पट्टी लगाकर काम करेंगे. इसके बाद भी सरकार की आँख नहीं खुली तो आगे कड़ा रुख अख्तियार करेंगे. 

इसके पहले 20 नवंबर को सचिवालयकर्मियों ने सत्ता के गलियारे में सरकार विरोधी नारे लगाये थे. पुराना सचिवालय में मंगलवार को सचिवालय सहायकों ने अपने मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया था  और इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाये थे. 

सत्ता के गलियारे में सरकार के खिलाफ नारे

मंगलवार को पुराना सचिवालय में सचिवालय सहायकों ने सेवा पुनर्गठन समेत कुल 8 मांग को लेकर प्रदर्शन किया था. बिहार सचिवालय सहायक संघ के महासचिव अमरेन्द्र सिंह ने कहा था कि ये हमारी मांग नहीं है बल्कि पीड़ा है। हम सरकार के विरोधी नहीं हैं और न ही सरकार के खिलाफ आंदोलन करना चाहते हैं। लेकिन कई साल से अनुनय विनय करने के बाद भी सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है। 


Suggested News