सीतामढ़ी के बाढ़ प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू, अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

सीतामढ़ी के बाढ़ प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू, अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

SITAMARHI : सीतामढ़ी जिला भयानक बाढ़ से प्रभावित है। जिले के कई गांव जलमग्न हो गए है। स्थिति को गंभीर देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले के प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू कर दिया है। जिले के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है। जिले के सभी बाढ़ प्रभावित इलाकों में बीडीओ और सीओ को प्रखंड मुख्यालय में कैम्प करने का निर्देश दिया गया है। इस बात की जानकारी जिलाधिकारी रणजीत सिंह ने दी है।  

बता दें कि पिछले कुछ दिनों सेहो रही भारी बारिश से बिहार में अधिकांश नदियों में लगातार पानी बढ़ रहा है। उत्तर बिहार की तकरीबन सभी नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है जिसकी वजह उन जिलों में भयंकर बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है।

आपदा प्रबंधन के राज्य अधिकारियों के अनुसार कोसी, गंडक, बूढ़ी गंडक, गंगा और बागमती नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। जिसके चलते इन नदियों के निकटवर्ती इलाके में रहने वाले लोगों के लिए बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। जलसंसाधन विभाग के अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि संवेदनशील जिलों में विशेषरूप से नेपाल से सटे इलाकों में हाईअलर्ट जारी किया गया है।

वहीं में बीती देर रात बढ़ते जलस्तर को देखते हुए कोसी बराज के सभी फाटक खोल दिए गए हैं। खतरे को देखते हुए लाल बत्ती जला दी गई है। बराज से तीन लाख सत्तर हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News