बिहार के इस शहर में भारी बारिश की वजह से लगाना पड़ा धारा 144, जनजीवन अस्त व्यस्त

बिहार के इस शहर में भारी बारिश की वजह से लगाना पड़ा धारा 144, जनजीवन अस्त व्यस्त

NEWS4NATION DESK  : बिहार के सभी जिलों में पिछले तीन-चार दिनों से हो रही लगातार बारिश से अब उत्तर व पूर्व बिहार के कई जिलों में जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं कई नदियों के जलस्तर में भारी वृद्धि के बाद कई जिलों में अब बाढ़ का खतरा भी मंडराने लगा है। 

भारी बारिश की वजह से बिहार के तीन नदियों में अचानक उफान से मुजफ्फरपुर के कटरा के पास बागमती पर बना पीपा पुल और डायवर्सन बह गया। बेनीपुर में दक्षिणी उपधारा के पास काफर बांध 70 फुट तक कट गया। उधर, गंडक की तेज धारा ने गोपालगंज के बरौली में कटाव शुरू कर दिया है। जिसकी वजह से इसके आसपास के इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। 

वहीं पूर्वी चंपारण जिले में दो दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है।यहां एहतियातन प्रशासन की ओर से धारा 144 लागू कर दिया गया है।  जिला मुख्यालय मोतिहारी शहर के कई मुहल्ले जलमग्न हो गए है। स्थिति यह हो गई है लोगो के घर के बेडरूम तक में पानी घुसा हुआ है।

निचले इलाकों की बात छोड़िए, शहर का हॉस्पिटल रोड   नदी सा दिख रहा है। उस रोड पर घुटने से अधिक पानी जमा है। 

वहीं शहर के अगरवा, चांदमारी समेत कई इलाकों में सैकड़ो लोगो के घर मे कल शाम से पानी घुस गया है।

शहर की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने एहतियातन धारा 144 लगा दिया है। जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों को 13 जुलाई तक बंद करने का आदेश दिया है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News