बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में आठ नक्सलियों को किया ढेर, कई नक्सली जंगल में घिरे

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में आठ नक्सलियों को किया ढेर, कई नक्सली जंगल में घिरे

BIJAPUR : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान में सुरक्षाबलों को लगातार कामयाबी मिल रही है। यहां सुरक्षाबलों ने आठ नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। वहीं वहीं जंगल मे मौजूद कई बड़े नक्सलियों को जवानों ने घेर रखा है। अभी भी रुक-रुक कर  दोनों तरफ से मुठभेड़ चल रही है।। घटनास्थल से मारे गए नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किए गए हैं। 

यह मुठभेड़ बीजापुर में पीड़िया के जंगल में चल रही है। तीन जिलों के जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर हैं और 12 घंटे से लगातार डटे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक जवानों को गंगालूर थाना क्षेत्र के पीड़िया इलाके में नक्सलियों के टॉप हार्डकोर नक्सली कमांडर लिंगा, पापाराव समेत बड़े लीडर्स के जंगल में होने की सूचना मिली थी। नक्सलियों की इस कमेटी में डीकेएसजेडसी, डीवीसीएम व एसीएम कैडर के बड़े नक्सली भी मौजूद हैं। 

 सूचना के बाद पड़ोसी जिले दंतेवाड़ा, सुकमा व बीजापुर से एसटीएफ, डीआरजी, सीआरपीएफ व कोबरा बटालियन के 1200 जवानों ने साझा अभियान चलाया। जहां जंगल में शुक्रवार की सुबह हुई जबरदस्त मुठभेड़ में छह नक्सलियों को मार गिराया। वहीं बस्तर आईजी और डीआईजी समेत जिले के एसपी ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए हैं।

10 दिन पहले भी 10 नक्सली मारे गए

बता  दें  10 दिन पहले 30 अप्रैल को नारायणपुर मुठभेड़ में बस्तर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी थी। नक्सलियों और जवानों के बीच करीब 9 घंटे चली मुठभेड़ के बाद जवानों ने 10 नक्सलियों को मार गिराया था। मारे गए नक्सलियों में 3 महिला और 7 पुरुष माओवादी शामिल थे।


Suggested News