बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में नौ को किया ढेर, कई नक्सली घायल

नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में नौ को किया ढेर, कई नक्सली घायल

DESK : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ चल रही लड़ाई में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यहां सुरक्षाबलों ने एक साथ नौ नक्सलियों को ढेर कर दिया है। साथ ही कई नक्सली इस मुठभेड़ में घायल बताए जा रहे हैं। नक्सलियों के शव के साथ इंसास, एलएमजी, एके 47 जैसे ऑटोमैटिक हथियार बरामद किए गए। बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ में शामिल सभी जवान सुरक्षित हैं। 

जानकारी के अनुसार, जानकारी के अनुसार डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा एवं सीआरपीएफ की संयुक्त बल नक्सल उन्मूलन अभियान पर रवाना हुई थी और मंगलवार सुबह सुरक्षाबल के जवान सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान कोरचोली-लेंड्रा के जंगलों में पहुंचे। इसी दौरान गंगालूर एरिया कमेटी के नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग खड़े हुए। 

कल भी हुई थी मुठभेड़

बता दें कि सोमवार को छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के सीमावर्ती क्षेत्र में भी नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। इसमें एक नक्सली मारा गया था। सुरक्षाबलों ने मौके से हथियार भी बरामद किया था।

बस्तर में 19 अप्रैल को होगा मतदान

उल्लेखनीय है कि बस्तर लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। चुनाव से पहले जिला प्रशासन और पुलिस अलर्ट मोड पर है। सुरक्षाबलों द्वारा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Suggested News