बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, पत्रकार बुखारी की हत्या का आरोपी लश्कर आतंकी नवीद जट भी ढेर

कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, पत्रकार बुखारी की हत्या का आरोपी लश्कर आतंकी नवीद जट भी ढेर

KASHMIR : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बुधवार तड़के सुरक्षाबलों ने बडगाम में एक मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में एक की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के नवीद जट के रूप में हुई है। सुरक्षाबलों को जट की काफी लंबे समय से तलाश थी। बता दें कि इसी साल फरवरी में लश्कर आतंकी नवीद पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया था।

 नवीद पत्रकार शुजात हुसैन की हत्या में शामिल था। 14 जून को राइजिंग कश्मीर अखबार के संपादक शुजात बुखारी की हत्या कर दी गई थी। हाल ही में अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया था। इसमें भी बुखारी की हत्या में शामिल रहा एक आतंकी मारा गया था।

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों को बड़गाम में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। आतंकियों ने गोलीबारी की, जिसके जवाबी कार्रवाई में सभी मारे गए। 

 बता दें कि वरिष्ठ पत्रकार और अंग्रेजी दैनिक ‘राइजिंग कश्मीर’ के प्रधान संपादक शुजात बुखारी की उनके कार्यालय के बाहर बीते 14 जून को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद जांच के क्रम में पुलिस ने बताया था कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी नावेद जट ने दो स्थानीय आतंकियों के साथ मिलकर शुजात बुखारी की हत्या की थी। नावेट जाट एक पाकिस्तानी है, जो इस साल छह फरवरी को श्रीनगर के एक अस्पताल से पुलिस हिरासत से भाग निकला था । जट के एस.एम.एच.एस अस्पताल से भागने के दौरान दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई थी।

Suggested News