बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सिक्युरिटी गार्ड युवक ने सीआईएसएफ का जवान बताकर कर ली शादी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिक्युरिटी गार्ड युवक ने सीआईएसएफ का जवान बताकर कर ली शादी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

KAIMUR : जिले में फर्जी सीआईएसएफ जवान बनकर दहेज़ में मोती रकम वसूल करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है की इस मामले में पुलिस ने भगवानपुर थाना के ओरगांव निवासी ढूनमून तिवारी उर्फ सुमाकांत तिवारी को गिरफ्तार किया है. उस पर आरोप है की फर्जी सीआईएसएफ का जवान बन कर बीएमपी के रिटायर्ड दारोगा की बेटी से शादी रचा लिया. दहेज़ के रूप में उसने 12 लाख रुपये नगद और कई उपहार लिए हैं. इसके पास से CISF का फर्जी आई कार्ड, वर्दी, बेल्ट बरामद हुआ है. बताया जा रहा है की फर्जी जवान का तिलक 4 जुन 2019 को और 11 जून 2019 को शादी हुई थी. 

पूरा मामला कैमूर जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के ओरगांव गांव का है. जहां ढ़ूनमुन तिवारी उर्फ सुमाकांत तिवारी दिल्ली में सिक्योरिटी कंपनी में काम करता था. जब इसकी शादी नहीं हो रही थी. तब वह जहां से सिक्योरिटी कंपनी का वर्दी खरीदा था. वहीं से सीआईएसएफ का वर्दी खरीदा और दिल्ली में ही एक कंप्यूटर ऑपरेटर से मिलकर फर्जी आईकार्ड सीआईएसएफ का तैयार करवा लिया. फिर गांव में जब भी सिक्योरिटी कंपनी से छुट्टी लेकर आता था तो सीआईएसएफ का ड्रेस पहन कर के ही गांव में आता था. जिसके बाद चारों तरफ हल्ला हो गया कि सुमाकांत सीआईएसएफ का सब इंस्पेक्टर है. भभुआ थाना क्षेत्र के रहने वाले बीएमपी के रिटायर दरोगा उमाशंकर चौबे की बेटी पूजा कुमारी की शादी की बात होने लगी. दहेज मे 12 लाख रुपये नगद और कई उपहार देने पर शादी तय हुई थी. जहां गांव घर से पता करने पर पता चला कि लड़का सीआईएसफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर है और हर समय छुट्टी में वर्दी पहन कर के ही गांव में आता है. 

लड़के के परिवार के गरीब होने के कारण मिट्टी का मकान था. लेकिन पूजा कुमारी के पिता उमा शंकर चौबे लड़के के तिलक में उसके गांव पर अपने रिश्तेदारों को ले जाने के लिए अच्छे मकान दिखाना चाहते थे. जिस कारण वह लड़के के मिट्टी के मकान को दहेज मे देने वाले पैसा न देकर ईट का पक्का मकान बनवा दिए. उसमें समरसेबल भी लगाया. फिर 4 जून 2019 को तिलक और 11 जून 2019 को विवाह हुआ. शादी के बाद जब लड़की उस घर में गई तो लड़का अपने ड्यूटी पर नहीं जा रहा था. जिसका लड़की को शक होना शुरू हुआ. जब लड़की और उसके परिजनों द्वारा मालूम किया गया तो पता चला कि लड़का सिक्योरिटी गार्ड में दिल्ली में काम करता है. जिसका पहचान पत्र भी है. इसके पास जो सीआईएसएफ का पहचान पत्र मिला है वह फर्जी है. लेकिन लड़का कई बार अपनी पत्नी पूजा को अपने दोस्तों और भगवानपुर के टेलर मास्टर से अपनी पत्नी की बात अधिकारी बनाकर कराता था, जिससे कि उसको विश्वास हो जाए कि वह सीआईएसएफ में ही ड्यूटी करता है. मामला झुठा पता चलने पर लड़की ने लड़का और उसके भाई पर महिला थाने में धोखाधड़ी और दहेज प्रथा में केस दर्ज करा दिया. जिस पर पुलिस ने आरोपी लड़के ढूनमून तिवारी उर्फ सुमाकान्त तिवारी को गिरफ्तार कर लिया. 

कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया सीआईएसएफ का फर्जी सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया गया है जो लड़की के परिजनों के साथ झूठ बोल कर शादी किया था. लड़की के आवेदन के आधार पर लड़का सुमाकान्त तिवारी और उसके बड़े भाई पर प्राथमिकी दर्ज करा दिया गया है, फिलहाल जेल भेजा जा रहा है. आरोपी भाई के लिये छापेमारी जारी है. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Suggested News