बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कल रविवार को पटना में ट्रैफिक रुट देखकर घर से निकलें, नहीं तो होगी परेशानी

कल रविवार को पटना में ट्रैफिक रुट देखकर घर से निकलें, नहीं तो होगी परेशानी

PATNA  : कल रविवार 19 जनवरी को घर से निकलने से पहले ट्रैफिक रुट देख लें, वरना परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. जल जीवन हरियाली को लेकर मानव श्रृखंला का आयोजन होना है। इसे लेकर पटना के ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है.

पटना के अंदर 19 जनवरी को सुबह छह बजे से दोपहर 2:30 बजे तक ट्रक या बड़े व्यावसायिक वाहनों को प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा. यातायात सामान्य होने के बाद 2:30 बजे के बाद वाहनों को प्रवेश करने की अनुमति दी जायेगी. इस प्रकार, मोकामा, टॉल प्लाजा, गांधी सेतु, नदौल, कादीरगंज , दनियावां, हरनौत व कोइलवर से पटना की ओर आने वाले वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. 

जबकि महाबलीपुर में ट्रकों व अन्य व्यावसायिक वाहनों का प्रवेश 18 जनवरी की सुबह छह बजे से मानव शृंखला की समाप्ति तक बंद रहेगा. कोइलवर से पटना की ओर जाने वाले वाहनों को बिहटा चौक से रानी तालाब की ओर डाइवर्ट कर दिया जायेगा. जबकि पालीगंज की ओर से पटना आने वाले वाहनों को भी रानी तालाब की ओर डाइवर्ट कर दिया जायेगा.

निजी व छोटे वाहनों का परिचालन बिना डिवाइडर वाली सड़क पर नहीं होगा. जिस सड़क पर डिवाइडर है, तो मानव शृंखला वाले फ्लैंक की विपरीत सड़क से परिचालन कर सकते हैं. केवल प्रशासनिक वाहन, मानव शृंखला में शामिल वाहन, अकस्मिक सेवा के वाहन ही मानव शृंखला वाले फ्लैंक में 20 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से जायेंगे. हालांकि इन वाहन चालकों के पास सक्षम कागजात होने चाहिए.

वैकल्पिक मार्ग

न्यू बाइपास से टॉल प्लाजा से बेऊर मोड़ तक यातायात का सामान्य परिचालन होगा. केवल जीरो माइल पर मानव शृखंला के समय यातायात बंद रहेगा व जीरो माइल से मसौढ़ी तक वाहनों का परिचालन धीमी गति से होगा. अशोक राजपथ का वैकल्पिक मार्ग सुदर्शन पथ व बारी पथ होगा.

जेपी सेतु व पीपा पुल का वैकल्पिक मार्ग महात्मा गांधी सेतु होगा. पुरानी बाइपास में दक्षिणी फ्लैंक में वाहनों का परिचालन होगा.चिड़ियाखाना गेट नंबर दो से चितकोहरा गोलंबर तक पश्चिमी फ्लैंक में व चितकोहरा अनिसाबाद गोलंबर तक दक्षिणी फ्लैंक में वाहनों का परिचालन होगा. अनिसाबाद गोलंबर तक दक्षिणी फ्लैंक में वाहनों का परिचालन होगा.

इन मार्गों पर भी बंद रहेगा परिचालन

अशोक राजपथ पर दीदारगंज से दानापुर तक

जेपी सेतु व पीपा पुल गायघाट पर

सिपारा से पुनपुन होते हुए मसौढ़ी तक दोनों ओर से

एम्स से नौबतपुर, विक्रम बाजार होते हुए पालीगंज से महाबलीपुर तक

सगुना मोड़ से नेऊरा होते हुए बिहटा तक व सगुना मोड़ से मनेर होते हुए बिहटा तक

मोकामा से बख्तियारपुर बाजार होते हुए फतुहा बाजार से दीदारगंज तक

पुनाईचक से इको पार्क होते हुए बीपी मंडल गोलंबर से चिड़ियाखाना गेट नंबर दो तक

इन सड़कों पर होगा परिचालन

बेली रोड में डाकबंगला चौराहा से पुनाईचक तक दक्षिणी फ्लैंक में दोनों ओर से परिचालन होगा.

अनिसाबाद से एम्स तक उत्तरी फ्लैंक में वाहनों का परिचालन होगा.

फोरलेन पर बख्तियारपुर से टॉल प्लाजा तक वाहनों का परिचालन सामान्य रूप से होगा.


Suggested News