बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डिप्टी CM के तेवर देख अकबका गये डिप्टी स्पीकर, बिना देर किये सदन को 2 बजे तक किया स्थगित

डिप्टी CM के तेवर देख अकबका गये डिप्टी स्पीकर, बिना देर किये सदन को 2 बजे तक किया स्थगित

PATNA: बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र के अंतिम दिन प्रश्नकाल के दौरान अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई। प्रश्नकाल के दौरान स्पीकर विजय सिन्हा कुर्सी पर नहीं थे। उनकी जगह डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने सदन की कार्यवाही शुरू की। सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई राजद-कांग्रेस व माले सदस्य अग्नि पथ के मुद्दे पर हंगामा और नारेबाजी करने लगे। विपक्षी सदस्य वेल में जाकर नारेबाजी व पोस्टर लहराने लगे। इतना ही नहीं नरेंद्र मोदी हाय-हाय के नारे लगाने लगे। इसपर बीजेपी ने आपत्ति जताई।

डिप्टी सीएम के तेवर देख अकबका गये डिप्टी स्पीकर

बीजेपी विधायक दल के नेता व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने विपक्षी विधायकों के हंगामा और नरेंद्र मोदी हाय-हाय करने पर ऐतराज जताया। डिप्टी सीएम ने कहा कि ऐसे सदन नहीं चलेगा। ये लोग नरेंद्र मोदी हाय-हाय के नारे लगा रहे हैं। डिप्टी सीएम के तेवर देख डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी अवाक रह गये। फिर क्या था....एक सेंकड की भी देर नहीं की और सदन की कार्यवाही 2 बजे दिन तक स्थगित कर दी। 


डिप्टी स्पीकर छलका दर्द

विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान जब डिप्टी स्पीकर कुर्सी पर बैठे, इसी दौरान विपक्षी सदस्य फिर से हंगामा करने लगे। डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने हंगामा कर रहे सदस्यों से कहा कि आज सदन चलने दीजिए। आज अंतिम दिन है। पहली दफे हमको मौका मिला है। शांतिपूर्ण सदन की कार्यवाही चलने दीजिए। हालांकि डिप्टी स्पीकर के आग्रह के बाद भी विपक्षी सदस्य शांत नहीं हुए और अग्निपथ योजना के विरोध में नारेबाजी करते रहे। विधानसभा में आज डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी का दर्द छलक गया। उन्होंने कहा कि मॉनसून सत्र में पहली दफे उन्हें प्रश्नकाल का संचालन करने का मौका मिला है। आपलोग प्रश्न काल चलने दीजिए।

Suggested News