बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिव्यांग दंपती को कार्यालय की सीढ़ियां चढ़ता देख खुद उनके पास पहुंच गए जिलाधिकारी, फिर किया यह काम

दिव्यांग दंपती को कार्यालय की सीढ़ियां चढ़ता देख खुद उनके पास पहुंच गए जिलाधिकारी, फिर किया यह काम

KATIHAR : कटिहार में बड़ी संख्या में दिव्यांगों को उनके हक और अधिकार दिलाने के लिए जिला प्रशासन गंभीर दिख रहा है,इसी कड़ी में कटिहार जिला अधिकारी ने आज एक मानवीय संवेदना का परिचय देते हुए मिसाल पेश किया है। यहां  शिकायत लेकर पहुंचे एक दिव्यांग दंपती को देख खुद उनके पास पहुंच गए और न सिर्फ उनकी समस्या को गंभीरत से सुना, बल्कि अपने अधिकारियों को तत्काल उसे दूर करने के निर्देश दिए

दरअसल,  कटिहार समाहरणालय में जिलाधिकारी का चेंबर पहला तल पर है, जब एक दिव्यांग दंपती अपने फरियाद को लेकर सीढ़ी के सहारे ऊपर डीएम के दरबार तक जाने लगे तो उनलोगों पर नजर पड़ते ही जिलाधिकारी उन लोगों के आवेदन लेने और उनके समस्या सुनने खुद सीढ़ी से नीचे आ गए।  फरियाद लगाने आए फरियादी भी जिला के के सबसे बड़े अधिकारी के इस अंदाज से बेहद संतुष्ट दिखे।

बताया गया कि मामला पारिवारिक जमीनी विवाद से जुड़ा हुआ था,इस लिए उन्होंने संबंधित प्रखंड के अंचलाधिकारी को मामले की जांच कर जल्द समस्या के निदान के निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि कटिहार जिला में दिव्यांगों की एक बड़ी संख्या है और सरकार द्वारा तय उन लोगों के सुविधा उन तक पहुंचाना जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है।

Suggested News