एनडीए गठबंधन की बढ़त देखते हुए कांग्रेस ने उठाया ईवीएम हैक किए जाने का मुद्दा...

एनडीए गठबंधन की बढ़त देखते हुए कांग्रेस ने उठाया ईवीएम हैक किए जाने का मुद्दा...

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के मतगणना का कार्यक्रम अभी चल रहा है मतगणना में एनडीए गठबंधन बहुमत की तरफ बढ़ते दिख रही है तो दूसरी तरफ महागठबंधन बहुमत से काफी पीछे है ऐसे में कांग्रेस नेता द्वारा ईवीएम हैक किए जाने का मुद्दा उठाया गया है दरअसल आपको बताते चलें कि मतगणना कार्यक्रम शुरू होने तो होते ही एनडीए गठबंधन और महागठबंधन के बीच करारे की टक्कर देखने को मिली घंटों तक दोनों एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते दिख रहे थे तो रुझानों में महागठबंधन एनडीए गठबंधन से आगे निकल रहा था लेकिन अभी फिलहाल महागठबंधन एनडीए गठबंधन से पीछे है और इन्हीं सब आगे पीछे की लड़ाई के बीच कांग्रेस के नेता द्वारा किए जाने का मुद्दा उठाया गया है।

अबतक के रुझानों के मुताबिक, भाजपा-जदयू का एनडीए गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. ऐसे में विपक्षी दलों ने एक बार फिर से ईवीएम हैक का मुद्दा उठाना शुरू कर दिया है।एनडीए को बहुमत मिलता दिख रहा है और इस बीच कांग्रेस  के वरिष्ठ नेता उदित राज  ने ईवीएम को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से ट्वीट कर पूछा है कि ईवीएम हैक क्यों नहीं हो सकती?

उदित राज ने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया, ''जब मंगल ग्रह और चांद की ओर जाते उपक्रम की दिशा को धरती से नियंत्रित किया जा सकता है तो ईवीएम हैक क्यों नहीं की जा सकती? अमेरिका में अगर ईवीएम से चुनाव होता तो क्या ट्रंप हार सकते थे?''

बता दें कि बिहार विधानसभा के सभी 243 सीटों के अब तक सामने आए रुझानों में भाजपा 73 सीटों पर, राजद 61 सीटों पर, जदयू 47 सीटों पर, कांग्रेस 20 सीटों पर, भाकपा माले 14 सीटों पर, वीआईपी सात सीटों पर, लोजपा पांच सीटों पर, भाकपा एवं एआईएमआईएम तीन-तीन सीटों पर और माकपा दो सीटों पर आगे चल रही हैं, जबकि बसपा एक सीट पर तथा निर्दलीय सात सीटों पर आगे चल रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News