सीमा की रक्षा करते बिहार का कैप्टन आशुतोष शहीद, दो आतंकियो को किया ढ़ेर, घुसपैठ को कर दिया नाकाम

सीमा की रक्षा करते बिहार का कैप्टन आशुतोष शहीद, दो आतंकियो को किया ढ़ेर, घुसपैठ को कर दिया नाकाम

मधेपुरा.... जम्मू-कश्मीर में देश की सीमा की रक्षा करते हुए बिहार का एक जवान शहीद हो गया है। कुपवाड़ा सेक्टर के माछिल इलाके में आतंकियों के घुसपैठ को नाकाम करने के दौरान बीएसएफ के कैप्टन आशुतोष समेत 4 जवान शहीद हो गए। इस दौरान सेना ने तीन आतंकियों को भी मार गिराया है। मृतक कैप्टन आशुतोष कुमार बिहार के मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के भतरंधा परमानंदपुर पंचायत के जागीर टोला वार्ड-17 के रहने वाले थे। उनके पिता रविन्द्र भारती घैलाढ़ पशु अस्पताल में अनुसेवक हैं।

आशुतोष की दो साल पूर्व ही नौकरी लगी थी। वह 9 महीने से बॉर्डर पर तैनात थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद कैप्टन आशुतोष के घर समेत पूरे गांव में मातम पसर गया है। आशुतोष दो बहन और एक भाई थे। आशुतोष के पिता को शाम 5 बजे के आसपास बेटे के शहीद होने की सूचना दी गई। बताया जाता है कि रविवार की अहले सुबह बीएसएफ के 12 जवानों की टीम पाकिस्तान बार्डर से सटे माछिल इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी, इसी दौरान 5 आतंकियों को घुसपैठ करते देखा गया। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

आतंकियों के साथ मुठभेड़ में कैप्टन आशुतोष ने दो आतंकियों को मार गिराया। हालांकि, बाद में आतंकियों की गोलीबारी में आशुतोष समेत 4 जवान शहीद हो गए। कुछ अन्य जवानों के घायल होने की सूचना है। इस कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को भी मार गिराया। उनके पास से एके-47 भी जब्त किए गए हैं।


Find Us on Facebook

Trending News