सीनियर अधिकारियों का आदेश नहीं मानना DSP को पड़ा भारी, अब विभागीय कार्रवाई करने का हुआ आदेश

सीनियर अधिकारियों का आदेश नहीं मानना DSP को पड़ा भारी, अब विभागीय कार्रवाई करने का हुआ आदेश

PATNA: सीएम नीतीश के सख्त रूख के बाद अब पुलिस अफसरों पर नकेल कसने की कोशिश जारी है।अब तक आधे दर्जन से अधिक DSP पर विभागीय कार्यवाही शुरू की गई है। पुलिस मुख्यालय की रिपोर्ट पर गृह विभाग लापरवाह डीएसपी पर कार्रवाई कर रहा है। आज एक बार फिर से एक डीएसपी पर विभागीय कार्यवाही चलाने की मंजूरी दी गई है। जिसमें बगहा के तत्कालीन एसडीपीओ व वर्तमान में बीएमपी 13 में कार्यरत डीएसपी संजीव कुमार के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 

आदेश न मानने की मिली सजा

गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।बगहा के तत्कालीन एसडीपीओ व वर्तमान में BMP-13 में पदस्थापित DSP संजीव कुमार के खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलेगी। 2019 में बगहा के एसपी के आदेश का अनुपालन नही करने और केस के पर्यवेक्षण में लापरवाही को लेकर रिपोर्ट किया था।DSP की जांच पर न्यायालय ने भी सवाल खड़े किए। DIG ने DSP के खिलाफ पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट किया। इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने स्पष्टीकरण की,लेकिन उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसके बाद अब विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्णय लिया गया है।

डीआईजी क्षत्रनील  बने संचालन पदाधिकारी

गृह विभाग ने BMP के डीआईजी क्षत्रनील सिंह को संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया है। आरोपी डीएसपी को 10 दिनों में पक्ष रखने का निर्देश दिया गया है। 

Find Us on Facebook

Trending News