बिहटा स्थित एनएसएमसीएच में तनाव प्रबंधन पर गोष्ठी का हुआ आयोजन, डॉक्टर अमूल्य कुमार ने छात्रों को सफल होने के बताये टिप्स

बिहटा स्थित एनएसएमसीएच में तनाव प्रबंधन पर गोष्ठी का हुआ आयोजन, डॉक्टर अमूल्य कुमार ने छात्रों को सफल होने के बताये टिप्स

BIHTA : बुधवार को बिहटा के अमहारा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सभागार में तनाव प्रबंधन पर गोष्ठि का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि डॉ अमूल्य कुमार सिंह अक्षत सेवा सदन के सलाहकार सह ऑर्थोपेडिक सर्जन ने प्रथम सत्र के नए  छात्रों को तनाव प्रबंधन से सम्बंधित व्याख्यान एवं सुझाव दिया।
 

उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि तनाव उम्र की सीमा को कम करने का कार्य करता है। उन्होंने छात्रों को सदैव तनाव और भयमुक्क्त होकर अपने लक्ष्य के प्रति कार्य करने की सलाह दिया। कहा कि तनाव और क्रोध मनुष्य को कभी सफल नहीं होने देता है। मनुष्य के सामने जब कोई समस्या आए तो  शांत होकर उसका निराकरण करना चाहिए। मेडिकल साइंस मनुष्य को सदैव तनाव से मुक्त रहने की सलाह देती है। 

छात्रों को कहा कि पढ़ाई के साथ खेलकूद भी बहुत जरूरी है। खेलकूद करने से छात्रों का मानसिक विकास होता है। इस मौके पर प्रो डॉ रजत कुमार, हड्डी विभाग, एनएसएमसीएच , प्रो एवं विभागाध्यक्ष (कम्युनिटी मेडिसिन) डॉ अनिमेष गुप्ता एवं लैब डायरेक्टर डॉ. स्वर्णिमा सिंह द्वारा मोमेंटो एवं गुलदस्ता देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। 

वहीं मौके पर संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर कृष्ण मुरारी सिंह ने संस्थान के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम चलाने से छात्रों में बदलाव आता है।छात्रों का मानसिक विकास बहुत तीव्र गति से होता है। छात्र अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए टिप्स का प्रयोग करें।

Find Us on Facebook

Trending News