नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ हेल्थ एजुकेशन एंड रिसर्च में सेमिनार का हुआ आयोजन, छात्र-छात्राओं को दी गई व्यवसायिक शिक्षा की जानकारी

नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ हेल्थ एजुकेशन एंड रिसर्च में सेमिनार का हुआ आयोजन, छात्र-छात्राओं को दी गई व्यवसायिक शिक्षा की जानकारी

PATNA : राजधानी स्थित नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ हेल्थ एजुकेसन एंड रिसर्च सेंटर में व्यवसायिक शिक्षा के महत्व विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय (NIOS) के द्वारा आयोजित इस सेमिनार में संस्थान के निदेशक डॉ. उमेश प्रसाद गुप्ता समेत सभी छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। 

इस मौके पर राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय के क्षेत्रिए निदेशक कैपटन परमप्रीत सिंह ने कहा का छात्रों के भविष्य और उन्हें रोजगार के लिए इस तरह के आयोजन काफी महत्वपूर्ण है। सभी शिक्षण संस्थानों को ऐसा आयोजन हमेशा करते रहना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से छात्र-छात्राओं में जागरुकता आती है और उनका बौद्धिक विकास होता है। इस तरह के सेमिनार के आयोजन का मुख्य उद्धेश्य छात्र-छात्राओं में व्यवसायिक शिक्षा के बारे में जानकारी देना और उन्हें रोजागरोन्मुख बनाना है। 

मौके पर राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय के कुलदीप सिंह, निदेशिका माया गुप्ता, कार्यकारी निदेशक रितेश कुमार गुप्त, डॉ. विकास कुमार गुप्त समेत नर्सिंग एवं पारा मेडिकल के शिक्षक-शिक्षिकाएं और छात्र-छात्राओं समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहें। 

Find Us on Facebook

Trending News