पीयू में जातिमुक्त समाज विषय पर सेमिनार का हुआ आयोजन, वक्ताओं ने जात-पात को बताया समाज के लिए खतरनाक

पीयू में जातिमुक्त समाज विषय पर सेमिनार का हुआ आयोजन, वक्ताओं ने जात-पात को बताया समाज के लिए खतरनाक

PATNA : पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ द्वारा आज शुक्रवार को जातिमुक्त समाज की ओर एक कदम विषय पर संवाद का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उद्घाटन बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ के महासचिव रहे नरेंद्र सिंह किया। वहीं मुख्य अतिथि के रुप में बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने शिरकत की। 

इस मौके पर अपने विचार व्यक्त करते हुए पूर्व मंत्री नरेन्द्र सिंह ने कहा कि जात-पात की   कुंठित मानसिकता ने समाज को जकड़ रखा है। अगर हम एक स्वस्थ्य और साफ समाज चाहते है तो जल्द से जल्द जात-पात की मानसिकता से बाहर निकलना होगा। 

वहीं बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि आज के इस परिवेश में जातियों के आधार पर बंटने की नहीं बल्कि राष्ट्रहित के लिए संगठित रहने की आवश्यकता है। 

पीयू छात्रसंघ उपाध्यक्षा अंजना सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जाति आधारित संगठनों का बढ़ना निश्चय ही चिंता का विषय है। युवाओं को इस पर गम्भीरता से विचार करना चाहिए।

इसके साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित राष्ट्र सेवा मिशन के जीतेन्द्र नीरज, पटना विश्वविद्यालय की प्रति कुलपति डॉली सिन्हा एवं छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष एन के झा ने भी छात्र-छात्राओं को सम्बोधित किया और अपने विचार व्यक्त किए।  

Find Us on Facebook

Trending News