भाजपा के वरिष्ठ नेता कृष्ण कुमार सिंह ने पितृपक्ष मेले में आये लोगों की सुख-सुविधा की व्यवस्था की मांग की, सरकार के रवैये पर जताई नाराजगी

भाजपा के वरिष्ठ नेता कृष्ण कुमार सिंह ने पितृपक्ष मेले में आये लोगों की सुख-सुविधा की व्यवस्था की मांग की, सरकार के रवैये पर जताई नाराजगी

गया. भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह ने गया में पितृपक्ष मेले का आयोजन नहीं करने पर सरकार पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा गया पितृपक्ष में आए यात्रियों की व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि गया में पितरों के श्राद्ध कार्यक्रम के लिए देश विदेश से लोग आते हैं. प्रत्येक वर्ष पितृपक्ष मेले का आयोजन सरकार के द्वारा किया जाता रहा है. अभी कोरोना के कारण पितृपक्ष मेला घोषित नहीं किया गया है. इसके बावजूद  लाखों की संख्या में यात्री आ रहे हैं. साथ ही उन्होंने गया आए यात्रियों की सुख-सुविधा के लिए प्रशासन से व्यवस्था करने की मांग की है.

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार इन तीर्थ यात्रियों की सुविधा का कोई ध्यान नहीं दे पा रही है. जब सरकार द्वारा पितृपक्ष मेला घोषित नहीं किया गया है, उसके बावजूद यात्री आ रहे हैं, तो उन यात्रियों की सुख सुविधा का ख्याल सरकार और स्थानीय प्रशासन को रखना जरूरी है. गया जो भी यात्री आ रहे हैं, वे लोग गया के प्रशासनिक व्यवस्था से प्रसन्न होकर जायें, ताकि गया की छवि देश के कोने-कोने में अच्छा हो सके.

साथ ही उन्होंने कहा कि देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने गया को धरोहर नगरी घोषित कर रखे हैं. प्रत्येक वर्ष गया के विकास के लिए धरोहर नगरी के नाम पर पैसे का आवंटन होते आ रहा है, और पैसे से गया में विकास भी हो रहा है. राज्य सरकार पंचायत चुनाव तो करा रही है. लेकिन सरकार द्वारा पितृपक्ष मेला घोषित नहीं करना समझ से परे हैं.


Find Us on Facebook

Trending News