सेरेना विलियम्स के ड्रेस पर BAN, 'इस सूट से खेल का असम्मान हो रहा है'

सेरेना विलियम्स के ड्रेस पर BAN, 'इस सूट से खेल का असम्मान हो रहा है'

N4N Desk: हम चाहे हिंदुस्तान में रहे या कहीं और, खुद को कितना भी एडवांस हो जाये लेकिन सोच नहीं बदलती है. अब ऐसी ही सोच के तरजु पर सेरेना विलियम्स को तोला जा रहा है. सेरेना विलियम्स बीते साल सितंबर में मां बनीं. मां बनने के बाद उन्होंने शारीरिक और मानसिक रूप से काफी कष्ट झेले. उन्हें एक बीमारी हो गयी जिसमे शरीर के नस में खून का थक्का बन जाता है. 


सेरेना ने अपने लिए एक स्पेशल सूट बनवाया जो उन्हें ब्लड क्लॉट की समस्या से राहत दिलाती है. लेकिन शायद फ्रेंच टेनिस फेडरेशन को ये स्वतंत्रता खटक रही थी. फ्रेंच टेनिस फेडरेशन ने ये फैसला लिया है क्योंकि उन्हें लगता था कि इस सूट से खेल का असम्मान हो रहा है. फेडरेशन के अध्यक्ष बर्नाड गियुडिसेली ने कहा- 'अब यह मान्य नहीं होगा. मेरा मानना है कि कई बार हम काफी आगे चले गए. आपको खेल और जगह का सम्मान करना चाहिए.' 

इस सूट को तैयार करने वाली कंपनी नाइक ने ट्वीट करके कहा- आप एक सुपरहीरो को उसके कॉस्ट्यूम से बाहर कर सकते हैं, लेकिन उसकी सुपरपावर को नहीं छीन सकते। सेरेना विलियम्स न सिर्फ टेनिस में शानदार प्रदर्शन किया है, बल्कि सेक्सिजम और रेसिजम के खिलाफ भी लड़ती रही हैं. पुरुष प्रधान इस दुनिया में महिलाओं के लिए प्रेरणा बनी. 

सेरेना के सपोर्ट में काफी लोग आगे आये हैं. अमेरिका में महिला अधिकारों पर काम कर रहे सिमन हेडलिन ने लिखा- एन्ने व्हाइट ने 1985 में कैटसूट पहना था, सेरेना 2019 में नहीं पहन सकती. एक्ट्रेस एलिजाबेथ बैंक्स ने लिखा कि पुरुष महिलाओं को कंट्रोल करना चाहते हैं, यह उसी का नमूना है. सेरेना महान हैं. प्रोड्यूसर तारीक नसीद ने लिखा-  ड्रेसकोड के नाम पर यह रेसिजम का एक मामला है.

Find Us on Facebook

Trending News