चर्च ऑफ साउथ इंडिया के बिशप पर लगा गंभीर आरोप, प्रवर्तन निदेशालय ने शुरू की पूछताछ

चर्च ऑफ साउथ इंडिया के बिशप पर लगा गंभीर आरोप, प्रवर्तन निदेशालय ने शुरू की पूछताछ

DESK. चर्च के कारकोनम मेडिकल कॉलेज में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के चलते, चर्च ऑफ साउथ इंडिया (सीएसआई) के बिशप ए. धर्मराज रसलाम को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होना है। बिशप, इंगलैंड में आयोजित होने वाले लैम्बेथ सम्मेलन में भाग लेने के लिए मंगलवार को जा रहे थे मगर उन्हें रोक दिया गया और कोच्चि में ईडी के सामने पेश होने को कहा गया है। 

चर्च के सूत्रों ने बताया कि बिशप कोच्चि पहुंच चुके हैं और वह नोटिस में दिए गए समय पूर्वाह्न 11 बजे एजेंसी के अधिकारियों के सामने पेश होंगे। ईडी ने कारकोनम मेडिकल कॉलेज से संबंधित मामले में सोमवार को चर्च से जुड़े संस्थानों पर छापेमारी की थी। 

मामला, कारकोनम में चर्च द्वारा संचालित डॉ सोमेरवेल मेमोरियल सीएसआई मेडिकल कॉलेज में छात्रों को सीट दिलाने का वादा कर उनसे कथित तौर पर भारी रकम लेने से जुड़ा है। हालांकि, क्रिश्चियन एजुकेशन बोर्ड के निदेशक फादर सी. आर. गॉडविन ने मीडिया से कहा है कि इस मामले में अपराध शाखा पहले ही जांच कर चुकी है। 

इससे पहले फरवरी में उच्च न्यायालय ने कारकोनम मामले में चर्च के अधिकारियों को क्लीन चिट देने पर अपराध शाखा की रिपोर्ट खारिज कर दी थी।


Find Us on Facebook

Trending News