बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पशुपालन विभाग के 'मंत्री' मुकेश सहनी पर गंभीर सवाल! BJP विधायक ने 'बहाली' को लेकर किया बड़ा खुलासा, प्रभारी मंत्री की बंध गई घिग्धी

पशुपालन विभाग के 'मंत्री' मुकेश सहनी पर गंभीर सवाल! BJP विधायक ने 'बहाली' को लेकर किया बड़ा खुलासा, प्रभारी मंत्री की बंध गई घिग्धी

PATNA:  बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। अख्तरूल इमान ने प्रश्नकाल में किसानों को केसीसी कार्ड के तहत कर्ज नहीं मिलने का सवाल उठाया। कृषि विभाग से यह सवाल सहकारिता विभाग को रेफऱ कर दिया गया। सहकारिता के प्रभारी मंत्री जनक राम ने खड़ा होकर कहा कि यह सवाल वित्त विभाग को ट्रांसफऱ कर दिया गया है। सवालों के ट्रांसफऱ के खेल के बाद विस अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि सवाल ट्रांसफऱ हुआ है और वित्त विभाग के पास गया है। जिस दिन विभाग का सवाल होगा उस दिन जवाब मिलेगा। स्पीकर ने सरकार के ट्रेजरी बेंच से कहा कि अगर सवाल ट्रांसफऱ हुआ हो इसकी जानकारी पहले दे दें। वहीं आज बिहार विधानसभा में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के मंत्री पर गंभीर सवाल उठाये। 

भाजपा विधायक संजय सरावगी ने सदन में सवाल उठाया कि पशुपालन विभाग के तहत कॉम्फेड में बहाली होनी है  रिजल्ट भी जारी हुआ लेकिन पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के मंत्री के पीत पत्र के बाद नियुक्ति पत्र रोक दिया गया। पशुपालन विभाग के निदेशक के पत्र में कहा गया कि माननीय मंत्री के पीत पत्र के बाद ज्वाइनिंग लेटर पर रोक लगी है । कहा गया कि गड़बड़ी की सूचना के बाद रोक लगी। जांच के बाद अभ्यर्थियों की बहाली की बात कही गई है। बीजेपी विधायक ने सदन में कहा कि सात महीने हो गए जांच में क्या हुआ?  मंत्री इस संबंध में बतायें। 

पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी सदन में नहीं थे। उनकी अनुपस्थिति में प्रभारी मंत्री संतोष सुमन ने जवाब दिया । उन्होंने सदन में बताया कि जल्द ही सभी की नियुक्ति की जायेगी। भाजपा विधायक के सवालों का सामना प्रभारी मंत्री नहीं कर सके। विस अध्यक्ष ने मामले पर संज्ञान लिया । प्रभारी मंत्री ने सदन में बताया कि बहुत जल्द समीक्षा कर बहाली की जायेगी। स्पीकर ने मंत्री से कहा कि आप जानकारी लेकर सदन को सूचित करें। 


Suggested News