हार्दिक पटेल को सुप्रीम कोर्ट से भी लगा बड़ा झटका, नहीं लड़ पाएंगे लोकसभा चुनाव!

हार्दिक पटेल को सुप्रीम कोर्ट से भी लगा बड़ा झटका, नहीं लड़ पाएंगे लोकसभा चुनाव!

NEW DELHI:लोकसभा चुनावों में ताल ठोकने की तैयारी कर रहे कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को बड़ा झटका लगा है। हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए गुजरात के युवा नेता हार्दिक की सजा निलंबित करने कीअर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई से इंकार कर दिया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से विसनगर दंगा मामले में दोषी ठहराए जाने के फैसले पर रोक लगाने की मांग थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस पर तत्काल सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है। इसके साथ ही कोर्ट ने इस पर सुनवाई के लिए 4 अप्रैल की तारीख तय की है। इससे पहले गुजरात हाई कोर्ट ने उनकी सजा को निलंबित करने की याचिका को रद्द कर दिया था।


बता दें कि पीपल्स रिप्रजेंटेटिव ऐक्ट, 1951 के मुताबिक हार्दिक पटेल अपनी सजा के कारण इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। इस कानून के तहत दो साल या इससे अधिक की सजा पाए नेताओं को चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं है। पाटीदार आरक्षण आंदोलन से उभरे 25 साल के हार्दिक पटेल ने 12 मार्च को कांग्रेस में शामिल होने के बाद जामनगर से चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी थी।
 
 हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से टिकट का भी आग्रह किया था, लेकिन हाई कोर्ट और अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने उनकी तैयारियों पर पानी फेर दिया है। जामनगर लोकसभा सीट पर नामांकन के लिए 4 अप्रैल आखिरी तारीख है, ऐसे में शीर्ष अदालत की ओर से मामले की सुनवाई से इनकार से साफ है कि हार्दिक अब चुनावी समर में नहीं उतर सकेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News