बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजीपुर में मां सरस्वती की प्रतिमा विर्सजन करने गए सात युवक नदी में डूबे, दो की हुई मौत,

हाजीपुर में मां सरस्वती की प्रतिमा विर्सजन करने गए सात युवक नदी में डूबे, दो की हुई मौत,

HAJIPUR : खबर वैशाली जिले से है, जहां वैशाली थाना क्षेत्र के सिमरा घाट पर सरस्वती पूजा मूर्ति विसर्जन को घाट पर गए सात युवक अचानक नदी में डुब गए. जिसके बाद मौके पर अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। मौके पर स्थानीय लोगों कि मदद से पांच युवक को लोगों ने निकाला तो दो युवक कि डुबने से मौत हो गई है। भाड़ी संख्या में घाट पर लोग इकट्ठा हो गए हैं। 

मृतक की पहचान वैशाली प्रखंड पंचायत दाउदनगर ग्राम चांदनी चौक  कमल पासवान  का 17 वर्षीय पुत्र संजीत कुमार एवं  नथुनी दास  का पुत्र 18  वर्षीय राहुल कुमार के रूप में हुई है। वहीं सूचना पर पहुंची वैशाली थाने की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के कवायद में जुट गई है।

दूसरी तरफ दोनों युवक के मौत हो जाने से परिजनों में कोहराम मच गया है परिजनों का रोरो कर बुरा हाल है । बताया गया है कि सभी युवक एक साथ मूर्ति को लेकर विसर्जन करने नदी में चले गए थे, लेकिन अचानक मूर्ति पानी में अनियंत्रित हो गया। इसके बाद सभी मूर्ति के नीचे चले आए। मूर्ति को विसर्जित करने के लिए सभी युवक गहरे पानी में गए थे। जिसमें स्थानीय लोगों की मदद से पांच लोगों को निकाल लिया गया लेकिन दो को निकालने में लोग असफल रहे। इस कारण से दोनों की डूबने से मौत हो गई। 

वहीं स्थानीय लोगों के सहयोग एवं स्थानीय मछुआरे के सहयोग से दो युवक का शव बाहर निकाला गया है। वहीं इस घटना के बाद मातम पूरे परिवार में छा गया है। फिलहाल, पुलिस दोनों के शव के पोस्टमार्टम करने की कवायत में भी अब लगी हुई है। जिला प्रशासन ने मूर्ति विसर्जन एवं पूजा के लिए जिले में व्यापक तैयारी भी की थी लेकिन इसी बीच वैशाली में दर्दनाक घटना भी घट गई है।

रिपोर्ट - रिषभ कुमार

Suggested News