पंचायती राज चुनाव के सातवें चरण संपन्न : नवादा में पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं ने की ज्यादा वोटिंग

पंचायती राज चुनाव के सातवें चरण संपन्न : नवादा में पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं ने की ज्यादा वोटिंग

नवादा. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वारिसलीगंज (206 ) तथा काशीचक प्रखंड (106 ) कुल 312 मतदान केंद्रों पर आज भी महिला मतदाताओं में काफी उत्साह था. वारिसलीगंज एवं काशीचक प्रखंड में महिला मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर मतदान किया. जिला नियंत्रण कक्ष नवादा से प्राप्त सूचना के अनुसार आज 5 बजे तक मतदान संपन्न होने के उपरांत वारिसलीगंज प्रखंड में 61.13 प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें पुरुष मतदाता 58.8 प्रतिशत और महिला मतदाताओं का योगदान 63.95 प्रतिशत रहा.

जिला जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि काशीचक प्रखंड में 60.84 प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें पुरुष मतदाता 58.20 प्रतिशत मतदान किया और 63.4 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया. वारिसलीगंज प्रखंड में काशीचक की अपेक्षा पुरूष मतदाता और महिला मतदाताओं ने अधिक मताधिकार का प्रयोग किया. कई जगह पर छिटपुट घटना के साथ ही शांतिपूर्ण तरीका से मतगणना संपन्न हुई.

वहीं नवादा डीएम, एसपी और एसडीओ सहित तमाम अधिकारी लगातार बूथों का जायजा लेते रहे. कुछ गांव में दो लोग आपस में ही गिर गए थे. इस मामले पर अधिकारी को जानकारी मिली, जिसके बाद दोनों व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया.

Find Us on Facebook

Trending News