बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में कड़ाके की ठंड, कोहरे से ट्रेन की रफ्तार पर पड़ा असर, प्लेटफार्म पर रात गुजार रहे यात्री, मजदूरों की रोजी-रोटी पर संकट

बिहार में कड़ाके की ठंड, कोहरे से ट्रेन की रफ्तार पर पड़ा असर, प्लेटफार्म पर रात गुजार रहे यात्री, मजदूरों की रोजी-रोटी पर संकट

पटना- बिहार में कोहरे ौर ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. वहीं कोहरे के कारण ट्रेन  के रफ्पतार पर ब्टरेक लग गया है. ट्रेन की रफ्तार भी थमने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई यात्री प्लेटफार्म पर रात गुजारने को मजबूर है. स्टेशन पर लोग ट्रेनों का इंतजार करते है. ठंड बढ़ने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.ठंड में इजाफा होने के साथ हीं ट्रेन के इफ्तार पर खासा असर पड़ा है. सफर करने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कोहरे का सितम राज्य में लगातार जारी है. ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है. विजिबिलिटी कम होने के कारण ट्रेन से लेकर विमान का परिचालन प्रभावित है. कई लोग खिले आसमान के नीचे रात गुजारने को मजबूर है. प्लेटफार्म पर यात्री घंटों तक ट्रेन के इंतजार में रहते हैं. कई ट्रेनें यहां 15 घंटे तक लेट चल रही है. यात्रियों को रात में ठहरने में समस्या हो रही है. 

आज भी दर्जनों एक्सप्रेस ट्रेनें 10 से 20 घंटे लेट चल रही है. ट्रेनों के लेट लतीफ के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यात्री खुले आसमान के नीचे प्लेटफार्म पर रात बिताने को मजबूर है. वहीं, रेलवे प्रशासन की तरफ से यात्रियों के ठहरने के लिए किसी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. बात करें पटना रेलवे स्टेशन की बात करें तो यहां भी कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार रुक सी गई है. यात्री परेशान है. ट्रेनों की लेट लतीफ के कारण यात्रियों को स्टेशन पर ही रात गुजारनी पड़ रही है. यात्रियों की परेशानी तब और अधिक बढ़ जा रही है जब उन्हें एकाएक कोहरे की वजह से कई ट्रेनें रद्द होने की सूचना यात्रियों तक पहुंच रही है. 

कोहरे की वजह से कई ट्रेनें रद्द भी हो रही है. इसकी सूचना भी यात्रियों तक पहुंच रही है. यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचने में अधिक समय लग रहा है. इस कारण वह परेशान है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार हालात अभी कुछ दिनों तक और ऐसे ही बने रहेंगे. देश के कई राज्यों में बर्फबारी भी हुई है. इस कारण पछुआ हवा चल रही है. पूरा बिहार कोहरे की चपेट में है. वहीं, लोगों की यात्रा पर भी इसका असर पड़ रहा है. 

राजधानी एक्सप्रेस करीब छह घंटे देर रही. सुबह के साथ ही दोपहर में भी अब कोहरा देखने को मिल रहा है. देशभर में ट्रेन लेट है. दिल्ली में भी घना कोहरा छाया हुआ है. इस कारण राजधानी एक्सप्रेस लेट हो गई. वहीं, ट्रेन के लेट होने से बिहार के यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा. दूसरे जगहों पर काम करने वाले मजदूरों के सामने रोजी रोजगार का संकट उत्पन्न हो गया है.

 

Suggested News