पटना में नालों पर से अतिक्रमण हटाने को लेकर 13 नवंबर से शुरु होगा अभियान, डीएम ने किया 6 टीमों का गठन

पटना में नालों पर से अतिक्रमण हटाने को लेकर 13 नवंबर से शुरु होगा अभियान, डीएम ने किया 6 टीमों का गठन

PATNA: पटना के डीएम कुमार रवि ने गुरुवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में पटना अवस्थित मुख्य नालों को अतिक्रमणमुक्त करने एवं उसके उड़ाही से संबंधित समीक्षा बैठक की। डीएम ने कहा कि पटना में अतिक्रमण हटाओ अभियान दो चरणों में चलाया जाएगा। पहला चरण 13 नवंबर से शुरू होकर 20 नवंबर तक चलेगा। दूसरे चरण में 29 और 30 नवंबर को नालों को अतिक्रमणमुक्त करने को लेकर अभियान चलेगा।

डीएम ने बताया कि नालों पर से अतिक्रमण हटाने के लिए कुल 6 टीमों का गठन किया जाएगा, जिसमें से 3 टीम को अंचल-सदर,  2 टीम को अंचल-संपतचक एवं अंचल-फुलवारीशरीफ में 1 टीम को लगाया जाएगा। 

डीएम ने निर्देश दिया कि अतिक्रमण अभियान चलाने के पूर्व सभी संबंधित मकान मालिकों को सूचित करें कि अतिक्रमित स्थल से खुद खाली, तुड़वा लें नहीं तो फिर प्रशासन द्वारा तोड़ा जाएगा, जिसमें अधिक क्षति होने की संभावना बनी रहेगी। साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि सभी यह भी सुनिश्चित कर लें कि निजी स्कूलो/अस्पतालों द्वारा अवैध पार्किंग एवं गार्डन आदि सभी तरह की संरचना को हटाया जाए। 

कुमार रवि ने निर्देश दिया कि ऐसे सभी नालों जिस पर निजी भवन बनाए गए है, उसे प्राथमिकता के आधार पर पहले चिन्हित किया जाय। सभी को सूचित किया जाय कि अतिक्रमण हटाओ अभियान में बाधा पहुंचाने वालो पर प्राथमिकी दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

पटना के डीएम ने अनुमंडल पदाधिकारी एवं भूमि सुधार उप समाहर्त्ता को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने अनुमंडल अंतर्गत अभियान का पर्यवेक्षण करेंगे, ताकि निर्धारित समय में कार्य को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराया जा सके। 


Find Us on Facebook

Trending News