बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सेक्स लाइफ : क्या आपको पता है महिलाएं भी करती है मास्टरबेशन? झटका लगा तो समझने के लिए पढ़िये पूरा लेख

सेक्स लाइफ : क्या आपको पता है महिलाएं भी करती है मास्टरबेशन? झटका लगा तो समझने के लिए पढ़िये पूरा लेख

Desk. सेक्स को लेकर लोगों में तरह-तरह के विचार उत्पन होते रहते हैं. खासकर युवाओं में इससे जानने के लिए ज्यादा उत्सुकता होती है. ऐसे में ही एक भ्रांतियां है मास्टरबेशन को लेकर. तो क्या है ये मास्टरबेशन. मास्टरबेशन अर्थात हस्थमैथुन वह क्रिया है, जिससे पुरुष और महिलाएं अपनी सेक्स इच्छों को अपने पार्टन के बीना पुरा करते हैं. तो कुछ लोग यह सुनकर हैरान रह जाएंगे कि क्या मास्टबेशन महिलाएं भी करती है?

हां मास्टरबेशन स्त्री और पुरुष दोनों के लिए आम बात है और इससे मैरिड लाइफ पर कोई बुरा असर नहीं पड़ता है. मास्टरबेशन बेहद निजी मामला है. इसलिए प्राइवेसी का ध्यान रखना जरूरी है, आप किसी के सामने मास्टरबेशन नहीं कर सकते. हां, मास्टरबेशन करते समय सफाई, सुरक्षा और प्राइवेसी का ध्यान रखें. आपके हाथ गंदे हैं, नाखून बढ़े हुए हैं, तो आपको इंफेक्शन हो सकता है. साथ ही कोई ऐसी चीज़ इंसर्ट न करें कि घाव या परेशानी हो.

जहां तक स्त्री और पुरुष की बात है, तो पुरुषों के लिए कहा जाता है कि 99% पुरुष मास्टरबेशन करते हैं और बचे हुए 1% झूठ बोलते हैं, जबकि महिलाओं के लिए ये आंकड़ा 80 से 85% माना जाता है और बाकी 15% महिलाएं अपनी भावनाओं को सप्रेस करती हैं. कई महिलाएं चाहते हुए भी डर, गलतफहमी, जानकारी के अभाव, प्राइवेसी न मिलने के कारण मास्टरबेशन नहीं कर पातीं, लेकिन अधिकतर महिलाएं अकेले में मास्टरबेशन करती हैं और इसमें कोई बुराई नहीं है.

Suggested News