दहेज़ में 12 लाख रूपये लेकर शादी से मुकर गया CRPF जवान, पुलिस ने घर पर चिपकाया इश्तेहार

दहेज़ में 12 लाख रूपये लेकर शादी से मुकर गया CRPF जवान, पुलिस ने घर पर चिपकाया इश्तेहार

GAYA : झारखंड के जमशेदपुर से आई पुलिस ने शहर के मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के कलेर गांव निवासी सीआरपीएफ जवान विक्रम सिंह के घर पर इश्तेहार चिपकाया है. इसके बाद भी अगर वे न्यायालय में हाजिर नहीं होते हैं तो पुलिस द्वारा कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी. 

इस संबंध में झारखंड राज्य के जमशेदपुर के सीताराम डेरा थाना के पुलिस अवर निरीक्षक श्याम कांत कुमार ने बताया कि गया के रहने वाले रविंद्र सिंह ने अपनी बेटी की शादी सीआरपीएफ के जवान विक्रम सिंह से तय की थी. जिसमें दहेज के नाम पर विक्रम सिंह ने 12 लाख रुपए लिए थे. इसके बाद वर्ष 2020 के मई माह में शादी की तारीख रखी गई. लेकिन कोरोना की वजह से शादी की तारीख को दिसंबर माह में रखा गया. लेकिन दिसंबर माह में विक्रम सिंह ने शादी करने से इंकार कर दिया. 

इस दौरान लड़की पक्ष वालों ने टेंट, सामियाना, क्रॉकरी को लेकर 3 से 4 लाख रुपये खर्च कर दिए. लेकिन जब लड़के द्वारा शादी से इंकार कर दिया गया. तब लड़की के परिजनों के द्वारा सीआरपीएफ के जवान विक्रम सिंह एवं उनके पिता चंद्रशेखर सिंह पर धोखाधड़ी व दहेज अधिनियम का मामला जमशेदपुर के सीताराम डेरा थाना में कांड संख्या 139/20 दर्ज कराया. जिसके बाद से सीआरपीएफ के जवान विक्रम सिंह फरार चल रहे हैं. इसे लेकर आज उनके घर पर इश्तेहार चिपकाया गया है.  इसके बाद भी अगर वे न्यायालय में हाजिर नहीं होते हैं, तो कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट  



Find Us on Facebook

Trending News