आज आएगी शहाबुद्दीन के बेटी की बारात, शाही शादी में जुटेंगे बिहार के तमाम दिग्गज

आज आएगी शहाबुद्दीन के बेटी की बारात, शाही शादी में जुटेंगे बिहार के तमाम दिग्गज

SIWAN : सीवान के पूर्व सांसद दिवंगत शहाबुद्दीन की बेटी हेरा शहाब की शादी की तैयारियां पूरी हो गई हैं। प्रखंड के प्रतापपुर में सोमवार को दिवंगत पूर्व सांसद  मोहम्मद शहाबुद्दीन की बड़ी बेटी डा. हेरा शहाब की बरात मोतिहारी के जमींदार घराने से ताल्लुक रखने वाले डा. सदमान लेकर आएंगे।  इस शाही शादी के लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। शादी समारोह में शामिल होने के लिए शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, चिराग पासवान सहित सभी बड़े राजनेताओं को शादी में शामिल होने का निमंत्रण दिया है। बिहार में लंबे समय बाद ऐसा होगा कि किसी गैर राजनीतिक कार्यक्रम में प्रदेश के सभी बड़े राजनेता एक जगह मौजूद होंगे।

10 दिन से चल रही तैयारी, 30 हजार से अधिक लोगों के खाने की व्यवस्था

प्रतापपुर में शादी की तैयारियां 10 दिनों से जोरशोर से चल रही है।  सारी तैयारी लगभग पूरी हो गई है। अब बरातियों व मेहमानों का इंतजार है। वहीं प्रतापपुर में पूर्व सांसद के मकान के समीप मेहमानों को रहने, खाने तथा मेहमान नवाजी के लिए  कई बीघा में भव्य पंडाल का निर्माण कराया गया। जबकि घर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। वहीं शादी में दावत में अतिथियों को 30 प्रकार के व्यंजन परोसे जाएंगे। इसमें शाही बिरयानी, शाही कबाब, हैदराबादी बिरयानी, शाही पनीर, शाही टीक्का, लखनवी टीक्का, हैदराबादी आलू बुखारा, लखनौवां हलवा-पूड़ी आदि शामिल हैं।

 

खाना बनानेवालों की 200 लोगों की टीम

बरात में मेहमानों एवं अन्य गणमान्य लोगों के लिए भोजन बनाने के लिए गोरखपुर से बावर्ची रामवृक्ष गुप्ता 200 लोगों के साथ प्रतापपुर पहुंचे हैं। बावर्ची गुप्ता ने बताया कि 28 हजार लोगों का खाना तैयार हो रहा है। इसमें 22 हजार लोगों के लिए मांसाहारी तथा तीन हजार लोगों के लिए शाकाहारी भोजन की व्यवस्था की गई है तथा तीन हजार वीआइपी लोगों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। खाना बनाने के लिए एक बीघा में पंडाल बनाया गया है।

निकाह के लिए बनाया गया है स्टेज  

पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पुत्री की निकाह के लिए आकर्षक ढंग से स्टेज बनाया गया है जहां निकाह का कार्यक्रम किया जाएगा। इसके अलावा पैतृक घर को भी दुल्हन की तरह सजाया गया है। मस्जिद से समीप प्रवेश द्वार बनाए गए हैं।  वहीं शादी समारोह को देखने को ले लोगों में उत्साही माहौल है। 



Find Us on Facebook

Trending News