IPL में बिहार के लिए सबसे महंगे रहे शाहबाज नदीम, लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने चुकाई इतनी बड़ी कीमत, दो अन्य बिहारी क्रिकेटर भी बिके

IPL में बिहार के लिए सबसे महंगे रहे शाहबाज नदीम, लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने चुकाई इतनी बड़ी कीमत, दो अन्य बिहारी क्रिकेटर भी बिके

PATNA : दो दिन चले आईपीएल के मेगा ऑक्शन में पहली बार बिहार के छह खिलाड़ियों को बिडिंग में शामिल किया था. लेकिन इनमें से सिर्फ तीन खिलाड़ियों को ही क्रिक्रेट से सबसे बड़े लीग से जुड़ने का मौका मिला है। जहां  आईपीएल में सबसे महंगे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के बाद रविवार को बिहार में खेल प्रेमियों की खुशी और बढ़ गई है। वहीं अब बिहार के लिए खेलनवाले शाहबाज नदीम, अनुनय नारायण सिंह और अनुकूल राय भी आईपीएल में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे।

बिहार टीम से रणजी खेलने वाले अनुनय नारायण सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में खरीदा है। वहीं, नीलामी के दूसरे दिन शहबाज नदीम को 50 लाख की बोली लगाकर लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने खरीद लिया। समस्तीपुर के हरफनमौला खिलाड़ी अनुकूल राय कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलेंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख के बेस प्राइस पर अपनी टीम का सदस्य बनाया।

 वैशाली के फत्तेपुर सहदेई बुजूर्ग के मूल निवासी अनुनय ने अपने कॅरियर की शुरुआत वर्ष 2018-19 में विजय हजारे ट्राफी से की थी। अनुनय ने कहा कि चयन से बहुत खुश हूं। इससे पहले कई बार फेल हुआ, लेकिन हिम्मत नहीं हारी। 

वहीं मुजफ्फरपुर के शाहबाज नदीम आईपीएल में लखनऊ सुपर जॉइंट्स से खेलते नजर आएंगे। इससे पहले नदीम दिल्ली और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने वर्ष 2011 आईपीएल से डेब्यू किया था। नदीम के पिता रिटायर्ड डीएसपी जावेद महमूद लखनऊ फ्रेंचाइजी से बेटे के जुड़ने से काफी खुश हैं। 

समस्तीपुर के हरफनमौला खिलाड़ी अनुकूल राय उर्फ छन्नू आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलेंगे। अनुकूल के पिता सुधाकर राय ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा कि अनुकूल को जब भी मौका मिलेगा वह जबरदस्त परफॉर्म करेगा।

Find Us on Facebook

Trending News