जम्मू-कश्मीर में शहीद CRPF जवान लवकुश शर्मा के नाम पर होगा उनके गॉव का स्कूल, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

जम्मू-कश्मीर में शहीद CRPF जवान लवकुश शर्मा के नाम पर होगा उनके गॉव का स्कूल, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

Patna : जम्मू-कश्मीर के बारामूला में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जहानाबाद जिले के रतनी प्रखंड के अईरा गांव निवासी सीआरपीएफ जवान लवकुश शर्मा के नाम पर उनके गांव का स्कूल होगा। इस बावत शिक्षा विभाग की ओर से आदेश जारी कर किया गया है। 

शिक्षा विभाग के उप सचिव की ओर से जारी किये गये आदेश   कहा गया है कि जहानाबाद जिला के रतनी फरीदपुर प्रखंड के पंडौल पंचयात के अइरा गांव के ग्रामीणों द्वारा गांव में अवस्थित मध्य विद्यालय अइरा का नाम सीआरपीएफ के शहीद जवान लव-कुश शर्मा के नाम पर किये जाने का अनुरोध किया गया है। शहीद लव-कुश शर्मा के सम्मान में उक्त मध्य विद्यालय अइरा का नामकरण शहीद लव-कुश मध्य विद्यालय अइरा करने का निर्णय लिया गया है। इस प्रस्ताव पर शिक्षा विभाग के मंत्री का अनुमोदन प्राप्त है। 

बता दें जम्मू-कश्मीर के बारामूला के करीरी इलाके में नावां मोड़ पर बने नाके पर तैनात लवकुश और उनके एक अन्य साथी रोहतास जिले के खुर्शीद खान परबीते सोमवार की सुबह आतंकियों ने ताबड़तोड़ हमला बोल दिया था। हमले में लवकुश और खुर्दीश खान दोनो शहीद हो गए थे।

भारत माता के वीर सपूत की शहादत की खबर सोमवार की सुबह उनके परिजनों को मिली। जवान के शहीद होने की सूचना फैलते ही कोरोना महामारी के बावजूद बड़ी संख्या में लोग शहीद के पैतृक घर पर पहुंच गए। 

पिता सुदर्शन शर्मा, मां प्रमिला देवी और पत्नी अनिता देवी गहरे सदमे में हैं। शहीद जवान के दो बच्चे हैं सात साल का बेटा सूरज और तीन साल की बेटी अन्नया को घर में अचानक लोगों की भीड़ का जुटना तथा मां-दादी और दादा को देखकर हैरत में थे। अईरा गांव के लोगों को होनहार बेटे के खोने का गम भी था।  


Find Us on Facebook

Trending News