बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शाहीन बाग प्रदर्शन मामला : इस एक शर्त के साथ मोदी सरकार बातचीत को तैयार

शाहीन बाग प्रदर्शन मामला : इस एक शर्त के साथ मोदी सरकार बातचीत को तैयार

NEWS4NATION DESK : सीएए-एनआरसी को लेकर पिछले 45 दिनों से दिल्ली के शाहीनबाग में प्रदर्शन जारी है। इस प्रदर्शन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। प्रदर्शनकारियों से मोदी सरकार बात करने को तैयार है। 

केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का इसपर बयान आया है। उन्होंने कहा है कि सरकार शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों से बातचीत को और उनकी शंकाओं को दूर करने को राजी है। लेकिन इसके साथ रविशंकर ने एक और बात कही। वह बोले है कि ऐसा तब ही होगा जब शाहीन बाग के लोग भी बातचीत को तैयार होंगे।
 
 इस शर्त पर होगी बातचीत

एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में जहां शाहीन बाग के भी कुछ नुमाइंदे मौजूद थे रविशंकर प्रसाद से सवाल किया गया कि अबतक सरकार की तरफ से किसी ने बातचीत की कोशिश क्यों नहीं की। इसपर रविशंकर ने कहा कि वे लोग बातचीत को हमेशा तैयार हैं, लेकिन शाहीन बाग के कुछ नेताओं का बयान आता है कि बातचीत तबतक नहीं होगी जबतक सीएए वापस नहीं होगा। 

उन्होंने कहा कि अगर प्रदर्शनकारी ऐसा बोलें कि वहीं बैठकर बातचीत होगी तो यह मुश्किल है। लेकिन अगर प्रदर्शनकारियों की तरफ से संरचित रूप से बातचीत की गुजारिश आएगी तो वे जरूर करेंगे।

रविशंकर प्रसाद ने कहा पीएम के रामलीला भाषण को सुनिए

वहीं दूसरे सवाल कि सीएए का लोग विरोध नहीं कर रहे, लेकिन चिंताएं अमित शाह के बयान के बाद बढ़ गई, जिसमें एनआरसी का जिक्र हुआ। इसपर रविशंकर ने कहा कि उन लोगों को पीएम मोदी का रामलीला का भाषण सुनना चाहिए, जिसमें उन्होंने कहा था कि एनआरसी पर कैबिनेट में कोई चर्चा अबतक नहीं है। रविशंकर ने यह भी कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि प्रदर्शन से जुड़े वे लोग ये खुलेआम मान रहे हैं कि उन्हें सीएए से दिक्कत नहीं है।


Suggested News