भारत चीन सीमा पर शहीद चन्दन के परिजनों से मिले तेजस्वी यादव, 2 लाख रूपये की दी आर्थिक मदद

भारत चीन सीमा पर शहीद चन्दन के परिजनों से मिले तेजस्वी यादव, 2 लाख रूपये की दी आर्थिक मदद

ARA : 15 जून को भारत चीन सीमा पर गलवान घाटी में हुए हिंसक झड़प में 29 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना के बाद देश के लोगों में उबाल है. लोग चीन के इस कायराना हरकत की निंदा कर रहे है. उधर शहीद होने वालों जवानों के घर सांत्वना देने वाले लोगों का अभीतक ताँता लगा हुआ है. भोजपुर जिले के चन्दन भी इस घटना में शहीद हो गए हैं. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज चाइना बॉर्डर पर शहीद चंदन कुमार के गांव ज्ञानपुरा पहुंचे. उनके साथ कई विधायक और सैकड़ों कार्यकर्ता भी मौजूद थे. 

शहीद के घर पर पहुंचने के बाद नेता प्रतिपक्ष ने उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर उनको श्रद्धांजलि अर्पित किया. साथ ही परिजनों से मिलकर उनको उनको सांत्वना के साथ-साथ 2 लाख रूपये का आर्थिक मदद भी प्रदान किया. शहीद की मां को तेजस्वी यादव ने राजद की ओर से दो लाख का चेक उनके हाथ में सौंपा. उसके बाद बातचीत करते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. 

शहीद के परिवार ने उनको एक मांग पत्र भी सौंपा. इसमें मुख्य सड़क से गांव जाने वाले सड़क का नामकरण शहीद चंदन कुमार के नाम पर करने, गांव में स्टेडियम का निर्माण एवं शहीद स्मारक बनाने की मांग की है. 

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वह सरकार से लगातार यह मांग करते हैं कि देश की सीमाओं पर शहीद होने वाले वीर सैनिकों के परिवार के सदस्यों के लिए एक निश्चित राशि का प्रावधान करें. उन्होंने परिजनों द्वारा दिए गए मांग पत्र के मांगों पर भी बिहार के मुख्यमंत्री से बात कर उचित पहल कराने की बात कही. 

Find Us on Facebook

Trending News