बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सासाराम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, पढ़िए पूरी खबर

सासाराम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, पढ़िए पूरी खबर

SASARAM : चीन के साथ हुई झड़प में शहीद हुए बिहार के पांच सैनिकों के सम्मान में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सासाराम में कैंडील जलाए. सासाराम के गांधी स्मारक पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहीदों के सम्मान में 2 मिनट का मौन रखा तथा कैंडल जलाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश के लिए शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए यह छोटा सा कार्यक्रम रखे हैं. इन लोगों ने शहीदों की शहादत पर गर्व महसूस किया. 

उधर भारतीय सीमा पर चीन के द्वारा कायराना हमले में वीरगति को प्राप्त हुए भारतीय सेना के वीर जवानों को जिला युवा कांग्रेस के द्वारा मोमबत्ती जलाकर नवादा शहर के टाउन हॉल में श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस मौके पर युवा कांग्रेस के कार्यकारी जिला अध्यक्ष नंदन कुमार ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहना चाहते हैं कि इन वीरों के शहादत का बदला तुरंत ले.

जिस तरह से हमारे जवानों पर हमला किया गया है. इसके बदला का इंतजार भारत का हर नागरिक कर रहा है. इस मौके पर जहाँ कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं ने उपस्थित होकर नमन आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित किया. वही छोटे-छोटे बच्चे भी टाउन हॉल के प्रांगण में आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

बताते चले की लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झडप हुई थी. जिसमें भारत के 20 और चीन के 43 जवान शहीद और घायल हो गए हैं.प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं ने उनकी शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. प्रधानमन्त्री ने कहा है की वीर शहीदों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. देश को उकसाने वालों को मुहतोड़ जवाब दिया जायेगा.

सासाराम से राजू की रिपोर्ट

Suggested News