बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शाहनवाज हुसैन का ऐलान, उद्योगपति इधर से मक्का डालेंगे उधर से डॉलर निकलेगा

शाहनवाज हुसैन का ऐलान, उद्योगपति इधर से मक्का डालेंगे उधर से डॉलर निकलेगा

PATNA : बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान आज उद्योग विभाग के बजट पर चर्चा हो रही है. इस मौके पर विभाग के मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा की मुझे महत्वपूर्ण विभाग दिया गया. यह मेरा सौभाग्य है. 9 सीएम ने पहले इस विभाग को खुद संभाला है. उन्होंने कहा की लोग कहते हैं की मैं फिर से बिहार आ गया है. लेकिन मैं बिहार से बाहर कब गया था. विजय चौधरी का नाम मैं उस वक्त से सुनता था. जब मैं स्कूल में था. मुझे 32 साल की उम्र में अटल जी ने कई विभाग की जिम्मेदारी दी थी. 

उन्होंने कहा की मंत्री के रूप में मेरे सामने पार्टी का झंडा नही, बल्कि देश का तिरंगा रहता है. उन्होंने कहा की अटल जी और पीएम मोदी सबका साथ सबका विकास की बात करते है. वहीँ शाहनवाज हुसैन ने कहा की हसनपुर में तेजप्रताप यादव का नॉमिनेशन और चीनी मिल का वादा भी सुना था. पिछले चुनाव में सड़क, बिजली और पानी का मुद्दा विपक्ष ने भी नही उठाया. 


तेजस्वी ने कहा की हमारा मुद्दा दवाई, कार्रवाई, सुनवाई, पढ़ाई और कमाई जैसे मुद्दे थे. उन्होंने कहा की मैं यह दावा नहीं करूंगा कि इधर से आलू डालूंगा   और उधर से सोना निकलेगा. हमने उद्योग नीति 2016 में कई बदलाब किये है. अब बिहार में उद्योगपति इधर से मक्का डालेंगे और उधर से डॉलर निकलेगा. उद्योगपति इधर से गन्ना डालेंगे. उधर से इथनॉल निकलेगा.

उधर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा की मैं दुनिया के उद्योगपतियो से अपील करता हूँ की वे बिहार आएँ और उद्योग लगाएं. मैं पुरानी सिलेट मिटा कर नया सिलेट लाया हूँ. उन्होंने कहा की पिछली कैबिनेट में अमृतसर, कोलकाता औद्योगिक कॉरीडोर के लिए बिहार सरकार ने जमीन दी है, गया के डुमरिया में 1635 एकड़ जमीन दी गयी है. वहीँ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पूछा की पीएम मोदी को मोतिहारी के चीनी मिल का चाय कब पिलायेंगे. वहीँ वाम दल के विधायकों ने सदन में पोस्टर दिखाया. जिसे सदन में मौजूद मार्शल ने छीन लिया.


पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट  




Suggested News