उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से मिले मिथिलांचल के विधायक, इथेनॉल फैक्ट्री और मिथिला हाट शुरू करने की मांग

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से मिले मिथिलांचल के विधायक, इथेनॉल फैक्ट्री और मिथिला हाट शुरू करने की मांग

PATNA : आज दरभंगा और मधुबनी में उद्योगों के विकास को लेकर मिथिला क्षेत्र से आने वाले विधायकों के दल ने बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन से उद्योग भवन में मुलाकात की। बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन से मिलने वालों में शामिल रहे केवटी से विधायक डॉ. मुरारी मोहन झा, बिस्फी विधायक हरि भूषण ठाकुर, विधान परिषद सदस्य घनश्याम ठाकुर और प्रदेश बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्षा लाजवंती झा। इन लोगों ने मिथिला क्षेत्र में इथेनॉल फैक्ट्री, मिथिला हाट की मांग समेत बुनकरों की समस्याओं को उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के समक्ष रखा और कहा कि बिहार में उद्योगिक विकास के लिए हो रहे कार्यों से उम्मीदें काफी बढ़ी हैं। 

मिथिला क्षेत्र के विधायकों के दल से मिलने के बाद बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने आश्वस्त किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में मिथिला क्षेत्र के लिए विशेष लगाव है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मिथिला क्षेत्र का विकास चाहते हैं और उनके नेतृत्व में तेजी से विकास हो रहा है। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मिथिला क्षेत्र को एयरपोर्ट की सुविधा देने में केंद्र का अभूतपूर्व सहयोग रहा है और एयरपोर्ट बनने से बहुत से उद्योगपतियों की नजर मिथिला क्षेत्र पर पड़ी है जिसका फायदा मिथिला क्षेत्र के औद्योगिक विकास में मिलेगा।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मिथिला में खासकर दरभंगा के अशोक पेपर मिल के परिसर में 500 किलोलीटर प्रतिदिन क्षमता के (500 KLPD क्षमता) और मधुबनी के लोहाट में 500 किलोलीटर प्रतिदिन क्षमता वाले (500 KLPD क्षमता) के दो इथेनॉल उत्पादन यूनिट्स का आना लगभग तय है। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि जहां बुनकरों के लिए मिथिला हाट बनेगा वहां हैंडलूम्स और खादी से जुड़ी फैक्ट्रियां भी लगेंगी। उन्होंने कहा कि मिथिला क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगे, इसके लिए बिहार सरकार पूरी तरह तत्पर है।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News