शाहनवाज हुसैन का ऐलान, बिहार के इन 10 अनुमंडलीय अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट

शाहनवाज हुसैन का ऐलान, बिहार के इन 10 अनुमंडलीय अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट

PATNA: पटना में आज से फ्रोजेन सेल आईआरसी ने लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन आधारित प्लांट से 800 सिलेंडर प्रतिदिन उत्पादन शुरू कर दिया है। इसके पहले 11 मई से पटना में एक और यूनिट से 900 सिलेंडर ऑक्सीज प्रतिदिन उत्पादन शुरू हो चुका है। बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने बताया कि 12 मई को लगभग 206 एमटी लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति राज्य में हुई है। इसके साथ ही एयर सेपरेशन यूनिट प्लांट से भी लगभग 46 मेट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन किया गया।

शाहनवाज हुसैन ने दी जानकारी

 उन्होंने बताया कि आने वाले 2 दिनों में दो प्लांट से उत्पादन प्रारंभ हो जाएगा। दोनों मिलाकर 1500 से 1600 सिलिंडर प्रतिदिन उत्पादन होगा।  उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बताया कि बियाडा द्वारा राज्य के 10 अनुमंडलीय अस्पतालों में 55 बेड के लिए मेडिकल ऑक्सीजन उत्पादन हेतु पीएसए यूनिट की स्थापना की जा रही है। 2 पी एस ए यूनिट मई के अंत में तथा 8 पी एस ए यूनिट जून के दूसरे या तीसरे सप्ताह तक स्थापित हो जाएगा।

इन अनुमंडलों के अस्पताल में लगेगा पीएसए यूनिट

 जिन अनुमंडलीय अस्पतालों में पी एस ए यूनिट की स्थापना की जानी है उनमें टेकारी, मोहनिया, नवगछिया, तारापुर, दलसिंहसराय ,बारसोई, अरेराज, राजगीर,बाढ़ और सोनपुर शामिल है।



Find Us on Facebook

Trending News