बिहार में फार्मा इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने के लिए केंद्रीय रसायन मंत्री से मिले शाहनवाज हुसैन, जुलाई में फार्मा उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ होगी बैठक

बिहार में फार्मा इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने के लिए केंद्रीय रसायन मंत्री से मिले शाहनवाज हुसैन, जुलाई में फार्मा उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ होगी बैठक

पटना. बिहार में फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री को प्रोत्साहित करने के लिए शुक्रवार को बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण एवं रसायन और खाद मंत्री मनसुख मांडविया से मिले। इस दौरान बिहार में फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री को लेकर विस्तार से बात हुई।

पिछले दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण एवं रसायन और खाद मंत्री मनसुख मांडविया के बिहार दौरे के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी और बिहार में फार्मा सेक्टर से जुड़ी इंडस्ट्रीज की स्थापना को प्रोत्साहित करने को लेकर गंभीर चर्चा हुई थी। इसी मसले पर आगे बढ़ते हुए शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया और बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के बीच मुलाकात हुई, जिसमें तय हुआ कि जुलाई में केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया की मौजूदगी में फार्मा इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों के साथ जुलाई में एक बैठक होगी और बिहार में बने उद्योग के माहौल में राज्य में फार्मा सेक्टर के उद्योग भी स्थापित हों, इसके सभी पहलुओं पर गंभीरता से विमर्श होगा।

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि फार्मा सेक्टर में बिहार के भी उद्योगपति काफी आगे हैं। इनके अलावा इस सेक्टर के देश के अन्य उद्योगपतियों द्वारा भी बिहार में निवेश की गुंजाइश है। उन्होंने कहा कि हम बिहार के औद्योगिकीकरण के लिए हर संभावनाओं पर काम कर रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News