बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शाहनवाज़ हुसैन ने किया बिहार इलेक्ट्रिक ट्रेड्रर्स ऐसोसिएशन की डायरी का विमोचन, जानिए क्यों कहा- बिहारियों के लिए कोई भी काम नामुमकिन नहीं

शाहनवाज़ हुसैन ने किया बिहार इलेक्ट्रिक ट्रेड्रर्स ऐसोसिएशन की डायरी का विमोचन, जानिए क्यों कहा- बिहारियों के लिए कोई भी काम नामुमकिन नहीं

पटना. उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने रविवार को बिहार इलेक्ट्रिक ट्रेड्रर्स ऐसोसिएशन के डायरी का विमोचन किया. ऐसोसिएशन की 12वीं वार्षिक आम सभा में डायरी का विमोचन करते हुए मंत्री ने कहा कि बिजली व्यापारियों को व्यापार के साथ साथ इन सामानों को बिहार में बनाना भी चाहिए। बिहारियों के लिए कोई भी काम नामुमकिन नही है। मंत्री ने कहा कि नामुमकिन को मुमकिन करें और असंभव को संभव करें।

मंत्री ने एसोसिएशन द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यों की सराहना की और कहा कि अग्रवाल समाज सामाजिक कार्यों के लिए हीं जाना जाता है। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से हुई। फिर बच्चियों द्वारा बहुत ही आकर्षक गणेश वंदना की प्रस्तुति की गईं।

इससे पूर्व मंत्री महोदय एवं अतिथियों का स्वागत ऐसोसिएशन के अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने किया. अग्रवाल ने बताया की ऐसोसिएशन की स्थापना आज से 12 वर्ष पूर्व की गयी थी और आज इसके 500 से अधिक सदस्य है. ऐसोसिएशन प्रति वर्ष प्रांतीय स्तर पर एक एक्सपो आयोजित करती है जिसमे विभिन्न इलेक्ट्रिकल कंपनियों के उत्पादों को प्रदर्शित किया जाता है. ऐसोसिएशन प्रत्येक वर्ष एक डायरी निकालती है जिसमे सदस्यों द्वारा किये जा रहे व्यवसायों का विवरण रहता है. 


अग्रवाल ने कहा कि ऐसोसिएशन पूरे वर्ष विभिन्न सामाजिक गतिविधियाँ भी करती रहती है. ऐसोसिएशन द्वारा कोरोना महामारी के समय जरुरतमंदों को लगातार फ़ूड पैकेट उपलब्ध कराये गए. भारत विकास विकलांग न्यास को ट्राई साईकिल एवं व्हील चेयर दिए गए. स्वयंसेवी संस्था माँ वैष्णवदेवी सेवा समिति को ब्लड बैंक बनाने में सहायता की गयी. आर्थिक रूप से कमजोर मेघावी छात्रों को आगे पढ़ने के लिए छात्र वृति दी गयी.

मौके पर सचिव प्रकाश अग्रवाल एवं कोषाध्यक्ष केशव अग्रवाल ने अपनी अपनी रिपोर्ट पेश की।  कार्यक्रम में मुम्बई से पधारे डब्बावाले पवन अग्रवाल ने भी अपने कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम में  भारत विकास विकलांग न्यास के सुनील अग्रवाल अमेरिका से पधारे तथा एसोसिएशन द्वारा विकलांग न्यास को 10 व्हील चेयर प्रदान किया गया.

इस अवसर पर एसोसिएशन के  दिनेश अग्रवाल, संदीप सर्राफ, अनिल रिटोरिया सहित अन्य पदाधिकारी एवं देशबंधु गुप्ता, पद्मश्री बिमल जैन,  महावीर अग्रवाल, डॉ गीता जैन सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।


Suggested News