बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शाहनवाज की अपील- भागलपुर धमाके को न दिया जाए कोई ‘रंग’, सीएम को देंगे धमाके की रिपोर्ट

शाहनवाज की अपील- भागलपुर धमाके को न दिया जाए कोई ‘रंग’, सीएम को देंगे धमाके की रिपोर्ट

पटना. बिहार सरकार में मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने सोमवार को कहा कि भागलपुर में हुए धमाकों को लेकर इसे कोई ‘रंग’ देना ठीक नहीं है. मामले की जाँच के बाद धमाकों का कारण और इसके पीछे की वजह स्पष्ट हो जाएगी. सोमवार को विधानमंडल सत्र में शामिल होने आए शाहनवाज ने कहा कि वे भागलपुर का दौरा करके आए हैं. उनके साथ विधायक इंजीनियर शैलेन्द्र और प्रणव यादव भी गये थे. 

उन्होंने कहा कि बिहार भाजपा अध्यक्ष के निर्देश पर हमलोग भागलपुर के पीड़ित लोगों का दर्द बांटने और आंसू पोंछने गये थे. वहां की स्थिति भयावह है. उन्होंने कहा कि धमाके के कारण पडोस के लोगों का मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया है. उनके सिर पर भी अब छत नहीं रह गया है. ऐसे लोगों को समुचित मदद करने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है. धमाके के 15 लोगों ने जान गंवाई है जबकि चार लोग घायल हैं. उनसे भी शाहनवाज ने मुलाकात की. 

उन्होंने कहा कि धमाकों का कारण क्या रहा और पटाखा बनाने वाली जगह पर बड़ी मात्रा में बारूद जमा करने का कारण जांच के बाद पता चलेगा. तब तक इसे लेकर कोई कोई भी ‘रंग’ देना ठीक नहीं है. हमारी चिंता यह है कि अब जो लोग इस धमाके के कारण नुकसान झेल रहे हैं और उन्हें रहने-खाने की परेशानी हो रही है उनका सहयोग किया जाए. 

जाँच से पहले कोई अलग राय बनाना सही नहीं है. उन्होंने कहा कि वे जल्द ही इस मामले को लेकर सीएम नीतीश से भी मिलेंगे और उन्हें भी अवगत करायेंगे. दरअसल, भागलपुर धमाके को लेकर कई प्रकार की बातें कही जा रही है. इस धमाके के बाद कुछ लोग इसके तार विभिन्न प्रतिबंधित संगठनों से होने की कथित बातें कर रहे हैं. इन्हीं कथित आरोपों को लेकर शाहनवाज ने बिना किसी का नाम लिए सभी से जाँच रिपोर्ट का इंतजार करने की बात कही. 


Suggested News