बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चर्चित क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन को मिली क्लीन चिट, समीर वानखेड़े पर होगी कार्रवाई

चर्चित क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन को मिली क्लीन चिट, समीर वानखेड़े पर होगी कार्रवाई

Desk. मुंबई के चर्चित कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स केस में मशहूर एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी गई है। इस मामले में आर्यन को 2 अक्टूबर को अरेस्ट किया गया था। उन्हें 26 दिनों तक जेल में रहना पड़ा था। 26 दिन बाद जमानत मिली थी। वहीं इस मामले में अब समीर वानखेड़े पर कार्रवाई होगी।

14 पर चलेगा मुकदमा

क्रूज ड्रग्स केस को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 6 हजार पेज की चार्जशीट स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में दायर की है। इसमें बताया गया है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की एसआईटी को इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी सिंडिकेट का हिस्सा थे। वहीं इस मामले में 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा चलेगा।

वानखेड़े पर सवालिया निशान

इससे पहले एसआईटी की जांच रिपोर्ट में मुंबई जोन के पूर्व डायरेक्टर समीर वानखेड़े के काम करने के तरीकों पर भी सवालिया निशान लगे थे। वानखेड़े को फिलहाल एनसीबी से हटाकर उनके मूल कैडर यानी डीआरआई में वापस भेज दिया गया है। जांच के दौरान एसआईटी की टीम वानखेड़े का कई बार बयान दर्ज कर चुकी है। SIT टीम ने इस केस से जुड़े कई आरोपियों, गवाहों और चश्मदीदों के भी बयान लिए हैं। वहीं बताया जा रहा है कि इस मामले में समीर वानखेड़े पर कार्रवाई होगी।

क्या था पूरा मामला?

बता दें कि बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 2021 में अक्तूबर की शुरुआत में मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया गया था। कई अदालती सुनवाई, बहुत सारे नाटक और 26 दिनों की लंबी हिरासत के बाद, बॉम्बे हाई कोर्ट ने उन्हें 28 अक्तूबर को जमानत दी थी। वहीं अब तकरीबन 7 महीनों बाद शाहरुख खान के बेटे को क्लीन चिट मिली गई है।

Suggested News