बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के 2 मंत्री का PS रहा है भ्रष्ट अफसर शैलेंद्र भारती, छापे में 2 करोड़ का सोना-चांदी...पटना में तीन फ्लैट व बांका में 5 बीघा जमीन खरीदा

बिहार के 2 मंत्री का PS रहा है भ्रष्ट अफसर शैलेंद्र भारती, छापे में 2 करोड़ का सोना-चांदी...पटना में तीन फ्लैट व बांका में 5 बीघा जमीन खरीदा

PATNA: विशेष निगरानी इकाई ने बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी शैलेंद्र कुमार भारती के ठिकानों पर छापामारी की है. भारती ग्रामीण विकास विभाग में उप सचिव के पद पर पदस्थापित हैं। इसके पहले वे 2-2 मंत्री के सरकारी आप्त सचिव रह चुके हैं। विशेष निगरानी इकाई ने आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज कर शुक्रवार की सुबह से ही तलाशी ले रही थी.तलाशी में 2 करोड़ के सोना-चांदी मिले हैं। 

तीन अनुमंडल में रहे हैं एसडीओ

शैलेंद्र कुमार भारती पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी सेवा में रहने के दौरान अकूत संपत्ति अर्जित की, जो उनके वेतन एवं अन्य ज्ञात स्रोतों की तुलना में बहुत अधिक है. इन पर कुल 1 करोड़ 20 लाख 19 हजार 837 रू आय से अधिक अर्जित करने का आरोप है. इस मामले में केस दर्ज कर कोर्ट से सर्च वारंट लिया गया. तलाशी में मिलने वाली संपत्ति उनके आय से करीब 4 गुनी अधिक है. शैलेंद्र कुमार भारती का पदस्थापन  पूर्णिया में कार्यपालक दंडाधिकारी, आरा और घोसवारी अंचल में सीओ, सासाराम में सीनियर डिप्टी कलेक्टर,सिवान एसडीओ, पालीगंज व मुंगेर में एसडीओ तथा पटना में सिटी मजिस्ट्रेट के पद पर पदस्थापित रहे हैं।  इसके अलावे दो मंत्री के निजी सचिव भी रह चुके हैं.

दो मंत्री के रहे हैं आप्त सचिव 

अधिकारी के पटना स्थित आवास और कार्यालय में छापेमारी की गई. तलाशी में आरोपी के पास तीन फ्लैट मिले हैं. आरपीएस मोड के पास 53 लाख रुपए का फ्लैट, कश्यप ग्रीन में 53 लाख का प्लाट तथा जलालपुर में 29 लाख रुपये का फ्लैट मिला है. इस फ्लैट के साज-सज्जा में लाखों रुपए खर्च किए गए हैं. शैलेंद्र कुमार भारती ने बांका में 5 बीघा जमीन खरीदा है. जिसकी कीमत लगभग ₹50 लाख है. 2002 में फुलवारी शरीफ में ₹55000 का 3 कट्ठे का प्लॉट मिला है. इसके अलावे आरोपी अधिकारी ने पैसे का जमीन में जो निवेश किये हैं उसका सबूत मिला है। सर्च के दौरान 22 लाख रुपए एसबीआई बैंक में एवं अन्य बैंक शाखा में जमा पाया गया है. इसके अलावे एचडीएफसी बैंक सगुना मोड के लॉकर से दो करोड़ के जेवरात एवं ₹1 लाख नगदी बरामद हुआ है. पटना के रूकनपुरा स्थित एक बैंक में अभियुक्त एवं उनकी पत्नी के नाम से ₹6 लाख जमा है.

Suggested News